Business Point

सीएनजी का प्रयोग करना आज से हो जाएगा और महंगा,जानिए देश के किन हिस्सों में बढ़ी कीमत,चेक करें रेट लिस्ट

नई दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी का प्रयोग करना आज से महंगा हो जाएगा। सीएनजी के दामों में संशोधन किया गया है और 4 दिसंबर की सुबह छह बजे से देश के इन राज्यों के कुछ इलाकों में सीएनजी को प्रयोग करना महंगा हो गया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ग्राहकों को इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि, “4 दिसंबर 2021 को सुबह 6 बजे से,आईजीएल दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के एनसीटी में अपने सीएनजी खुदरा मूल्य को संशोधित करता है। 4 दिसंबर 2021 को सुबह 6 बजे से, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में संशोधित सीएनजी मूल्य 53.04 रुपये प्रति किलोग्राम होगा।” देश के इन इलाकों में सीएनजी की कीमतों में संशोधन के बाद से अब इनका प्रयोग करना मंहगा हो जाएगा। इसका असर वाहनों चालकों पर सीधे तौर पर पड़ेगा, जो सीएनजी से चलने वाली गाड़ियों को महंगे पेट्रोल के एक विकल्प के तौर पर प्रयोग करते थे।

अलग अलग शहरों में सीएनजी की कीमतें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मिली जानकारी के मुताबिक, “राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में 4 दिसंबर से सीएनजी की संशोधित कीमतें 60.40 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। वहीं हरियाणा के ही शहर रेवाड़ी में एक किलोग्राम सीएनजी के लिए ग्राहकों को आज यानी कि, 4 दिसंबर से 61.10 रुपये की कीमत चुकानी होगी। करनाल और कैथल में संशोधित होने के बाद सीएनजी की कीमत 59.30 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं, राजस्थान के अजमेर और पाली में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। राजस्थान के अजमेर और पाली में 4 दिसंबर से एक किलोग्राम सीएनजी के लिए आपको 67.31 रुपये खर्च करने होंगे।”

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button