Life Style

वैक्सिंग से सेंसेटिव स्किन को होने वाले दर्द से बचाने के लिए अपनाये ये असरदार टिप्स , जाने

 समय कई तरह की समस्याओ का सामना करना पड़ता है विशेष टूर पर जब आपकी स्किन सेंसिटिव हो तो वैक्सिंग करने पर कई तरह के दाने पैचेज की समस्या सामने आने लगाती है ऐसे में जरुरी है इस समस्या से उपचार करना और आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही कुछ ख़ास टिप्स जो आपको इस समस्या से बचने में मददगार साबित होंगे , तो देर किस बात की है आइये जानते है इससे बचने के कुछ बेहतरीन टिप्स  ………….

– वैक्सिंग के दर्द से निपटने के लिए सबसे बेहतरीन उपाय है की वैक्सिंग करवाने से पहले एस्पिरिन की गोली खा ले या फिर वैक्सिंग के बाद आइस क्यूब लगा ले ऐसा करने से दर्द को कम किया जा सकता है।  

– अगर आपकी स्किन अधिक सेंसिटिव है और आपको दर्द ज्यादा होता है तो किसी भी तरह के नुकसान से बचाने के लिए आपको चॉकलेट वैक्स ही करवाना चाहिए। चॉकलेट वैक्स थोड़ी महंगी तो होती ही है लेकिन इसके फायदे भी बहुत होते है साथ ही इससे दर्द भी कम होता है।  

– वैक्स करवाने के बाद धुप में न निकले और यदि निकलना जरुरी हो तो धुप में निकलने से पहले सनस्क्रीम लगाकर ही निकलने से आप अपनी स्किन की केयर कर सकती है इसके अलावा स्किन को कवर कर निकलने से इसे होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है।  

– सेंसिटिव स्किन और दर्द से बचने के लिए कोल्ड वैक्स की जगह हॉट वैक्स के इस्तेमाल की सलाह दी जाती है ऐसा करना इसलिए जरुरी है क्योकि हॉट वैक्स आसानी से फैलता है और एरिया कवर करता है जिससे अप्लाई कजर्न और वैक्स करने में आसानी होती है।  

Related Articles

Back to top button
Event Services