Business Point

मदर डेयरी के साथ कारोबार शुरू करने का शानदार मौका,जानिए कितने लोगों को देंगे फ्रेंचाइजी

मदर डेयरी (Mother Dairy) के साथ कारोबार शुरू करने का बेहतरीन मौका आया है। क्‍योंकि दूध और दूध के बने उत्पादों के कारोबार से जुड़ी कंपनी मदर डेयरी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कारोबारी साल 2022-23 तक 700 उपभोक्ता विक्रय केंद्र खोलेगी। यह विक्रय केंद्र मुख्य रूप से कियोस्क (Kiosk) और फ्रेंचाइजी (Franchise) दुकान के रूप में होगा।

राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की पूर्ण अनुषंगी मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लि. ने कहा कि कंपनी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने ग्राहक विक्रय केंद्र को मजबूत करेगी। इसके तहत 2022-23 तक 700 उपभोक्ता विक्रय केंद्र खोले जाएंगे जो मुख्य रूप से कियोस्क और फ्रेंचाइजी दुकान के रूप में होगा।

मदर डेयरी के फिलहाल 1,800 उपभोक्ता विक्रय केंद्र हैं। इसमें उसकी दूध बेचे जाने वाली छोटी दुकानें शामिल हैं। बयान के अनुसार मदर डेयरी वित्त वर्ष 2022-23 तक अपने विक्रय केंद्रों की संख्या 2,500 के पार पहुंचाने की दिशा में काम कर रही है। इस पहल का मकसद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करना तथा ग्राहकों तक गुणवत्तापूर्ण उत्पाद की पहुंच को सुगम बनाना है।

कंपनी ने राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में 15 कियोस्क खोले। मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने कंपनी की विस्तार योजना को लेकर कहा, ‘‘मदर डेयरी उपभोक्ताओं की रोजाना की जरूरतों को पूरा करती है… उपभोक्ताओं को सेवाएं प्रदान करने के साथ-साथ दूरदराज के किसानों को सीधे बाज़ार के साथ जोड़ने की प्रतिबद्धता के तहत हम अपनी बिक्री के नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं।

’’कंपनी ‘मदर डेयरी’ ब्रांड के तहत दूध, आइसक्रीम, पनीर एवं घी जैसे दूध के बने उत्पादों आदि का विनिर्माण, विपणन और बिक्री करती है। साथ ही वह ‘धारा’ ब्रांड के तहत खाद्य तेल भी बेचती है। इसके अलावा ‘सफल’ ब्रांड के तहत वह ताजे फल एवं सब्जियों, फ्रोजन सब्जियों एवं दाल आदि की बिक्री करती है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button