EntertainmentLife Style

भारत में शीर्ष समुद्र तट स्थान: समुद्र देखना है पसंद तो नए साल में भारत की ये 5 जगह जरूर घूम आएं 

नया साल आते ही छुट्टियों की गिनती शुरु हो जाती है और फिर प्लान बनता है घूमने का, आप भी अगर नए साल 2024 में समुद्र की किसी जगह पर घूमने का सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं भारत के वो बेस्ट लोकेशन जो समुद्र की वजह से ना सिर्फ देश में बल्कि विश्वभर में मशहूर है. यहां पर आपको किस तरह के समुद्र मिलेंगे और यहां जाने के बाद आपका अनुभव कैसा रहेगा ये सब भी जान लें. अगर आप इस साल कहीं घूमने नहीं जा पाए तो आने वाले साल का समय बर्बाद ना करें. अभी से नए साल का प्लान बना लें. अगर आप कहीं भी घूमने से पहले प्लान करते हैं तो आपको हवाई टिकट भी कम दाम पर मिलता है. होटल की बुकिंग आसानी से और कम दाम पर हो जाती है. इतना ही नहीं आप उस जहग और उसके आसपास की जगहों के बारे में भी पहले से ही सारी जानकारी जमा कर लेते हैं. तो आइए जानते हैं भारत के ये 5 मशहूर समुद्रीय स्थल कौन से हैं. 

गोवा

गोवा भारत का सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है, और नए साल में गोवा जाना एक सराहनीय अनुभव हो सकता है। यहां आप सुंदर समुद्र तट, बीच पार्टीज, और शांतिपूर्ण एवं आत्मीय अवसर पा सकते हैं.

कोचि 

केरल के कोचि शहर में नए साल का स्वागत करना एक अद्वितीय अनुभव हो सकता है। कोचि की सुंदर तटों, शहर के ऐतिहासिक स्थलों, और शानदार सांस्कृतिक विरासत को देखने के लिए इसे चुना जा सकता है.

मुंबई

मुंबई, महाराष्ट्र की राजधानी, एक व्यस्त और रोमांटिक शहर है जो नए साल में आपको अनगिनत विकल्पों का आनंद लेने का सुनहरा अवसर देता है.

पुडुचेरी

पुडुचेरी भारत में एक अनूठा स्थान है जो फ्रांसीसी सांस्कृतिक से भरपूर है। यहां आप नौका यात्रा, आत्मीय रेस्तरां, और सुंदर समुद्र तट का आनंद ले सकते हैं.

कोलकाता

कोलकाता नए साल में अपने प्रसिद्ध पार्क्स, बाग-बगिचों, और नगर निगम के आयोजनों के लिए प्रसिद्ध है। हावड़ा पुल से गंगा का दृश्य देखना भी एक शानदार अनुभव हो सकता है. इन शहरों में नए साल में घूमने से पहले, आपको स्थानीय समय, मौसम, और भ्रमण विकल्पों का ध्यान रखना चाहिए. आप अपनी पसंदीदा जगह का चयन करके अपने पारिवारिक या दोस्तों के साथ एक आनंदमय नए साल का स्वागत कर सकते हैं. 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services