Jyotish

भारतीय सेना: देश की सेवा करने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करें अप्लाई

यदि आप देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-133) के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है. नोटिफिकेशन के अनुसार, अविवाहित इंजीनियरिंग स्नातक 26 मार्च 2021 (Indian Army TGC Recruitment 2021) तक या इससे पहले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार भारतीय सेना टीजीसी 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट यानी joinindianarmy.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं.

इंडियन आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स जुलाई 2021  भारतीय सेना में स्थायी कमीशन के लिए भारतीय सैन्य अकादमी (IMA), देहरादून में शुरू होगा. ट्रेनिंग के सफल समापन पर कैडेटों को सेना में लेफ्टिनेंट / एंटेट डेट वरिष्ठता के क्रम में शॉर्ट सर्विस कमीशन / स्थायी आयोग के लिए दी जाएगी.ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी, 2021 से शुरू हो चुके है. आवेदन करने की अंतिम तारिख 26 मार्च, 2021 दोपहर 3 बजे तक है.

आपके पास संबंधित क्षेत्र में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीई/बीटेक होना चाहिए. जो इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हैं, वे भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
न्यूनतम आयु सीमा: 20 वर्ष (1 जुलाई 2021 तक)
अधिकतम आयु सीमा- 27 वर्ष (1 जुलाई 2021 तक)

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को प्रत्येक इंजीनियरिंग अनुशासन / स्ट्रीम के लिए निर्धारित कटऑफ अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के बाद, केंद्र आवंटन उम्मीदवार को उनके ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा.

चयन केंद्र के आवंटन के बाद, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और अपनी एसएसबी तिथियों का चयन करना होगा जो पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं.

उम्मीदवारों को दो चरण चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा. स्टेज 1 में पास होने वाले उम्मीदवार स्टेज 2 पर जाएंगे. जो लोग स्टेज 1 में फेल होंगे, उन्हें उसी दिन वापस लौटा दिया जाएगा. एसएसबी इंटरव्यू की अवधि पांच दिन है

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services