UP News

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी एक बार फिर किसानों के समर्थन में खड़े 

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी एक बार फिर किसानों के समर्थन में खड़े हो गए हैं। मुजफ्फरनगर में बीती पांच सितंबर को किसानों की महापंचायत में उमड़े लोगों को देखकर उन्होंने सरकार से किसानों की मांग पर ध्यान देने की सलाह देने के साथ सोमवार को फिर किसानों के हित की बात की।

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी किसानों के हित में सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भी उसी समय लिख रहे हैं, जब किसानों की बड़ी सभा या फिर आंदोलन होता है। पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत थी तो सोमवार को किसानों ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद का आह्वान किया है।

पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर गन्ना का समर्थन मूल्य बढ़ाने के साथ ही उनके सामने बड़ी मांग भी रख दी है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को दो पन्ने का पत्र भी लिखा है। इस बाबत उन्होंने एक ट्वीट भी किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा की उत्तर प्रदेश में आगामी पेराई सत्र में गन्ने का रेट 350 प्रति क्विंटल घोषित करने के लिए योगी जी का आभार। आगे लिखा कि मेरा निवेदन है कि कृपया इस पर पुनर्विचार कर बढ़ती लागत व महंगाई के अनुरूप 400 रुपए प्रति क्विंटल का रेट घोषित करें। इसके साथ ही सरकार की ओर से 50 रुपया प्रति क्विंटल का बोनस घोषित रेट के ऊपर अलग से देने की कृपा करें।

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने साथ ही लिखा कि इसका दाम 400 रुपये प्रति क्विंटल होना चाहिए, इसलिए किसानों की मांग देखते हुए और बढोतरी की जाए। क‍िन्‍हीं कारणों से यदि ऐसा न हो सके तो प्रति क्विंटल 50 रुपये की दर से बोनस देने की व्‍यवस्‍था करा दें। खाद, बीज, डीजल, बिजली आदि महंगी होने से लागत ज्‍यादा हो गई है। किसानों की स्थिति दयनीय बताते हुए उनके हित में विचार करने का आग्रह किया।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button