Education

पूर्व मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के 2000 पदों पर निकली भर्तियां

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे में जॉब का शानदार मौका है। पूर्व मध्य रेलवे ( East Central Railway, ECR) पटना ने विभिन्न डिवीजनों और यूनिट में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 2000 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrcecr.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 5 नवंबर, 2021 है। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन की लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

East Central Railway Apprentice Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की शुरुअती तिथि और समय- 06 अक्टूबर 2021 सुबह 11:00 बजे

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि और समय- 05 नवंबर 2021 शाम 06.00 बजे

वैकेंसी डिटेल्स

दानापुर मंडल – 675

धनबाद मंडल – 156

प्लांट डिपो/पं. दीन दयाल उपाध्याय – 135

समस्तीपुर मंडल – 81

पं.दीन दयाल उपाध्याय मंडल – 892

यांत्रिक कार्यशाला / समस्तीपुर – 110

सोनपुर मंडल – 47

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण या इसके समकक्ष होना चाहिए। इसके अलावा, एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 15 से 24 आयु होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की गई मेरिट के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button