Education

पीएसईबी पंजाब बोर्ड ने निजी विद्यालयों में कक्षा 5 के छात्र-छात्राओं के परिणामों की घोषणा की….

PSEB 5th Class Result 2021: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) पंजाब बोर्ड ने  सम्बद्ध शासकीय एवं निजी विद्यालयों में कक्षा 5 के छात्र-छात्राओं के लिए परिणामों की घोषणा आज यानि कि 24 मई 2021 को कर दी है। पंजाब बोर्ड द्वारा चेयरमैन, योगराज शर्मा द्वारा कक्षा 5 के नतीजों की घोषणा दोपहर 2.30 बजे एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की गयी। चेयरमैन द्वारा आधिकारिक घोषणा किये जाने के बाद पंजाब बोर्ड कक्षा 5 रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए लिंक को पंजाब बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, pseb.ac.in पर उपलब्ध कराया गया। 

इन स्टेप में करें पंजाब बोर्ड कक्षा 5 रिजल्ट 2021

पीएसईबी 5वीं रिजल्ट 2020 देखने के लिए पैरेंट्स या अभिभावकों को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में उपलब्ध कराये जाने वाले सम्बन्धित कक्षा 5वीं के परिणाम से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट पेज पर जाना होगा। इसके बाद रिजल्ट पेज पर अपने बच्चे या वार्ड का रोल नंबर भरना होगा। विवरणों को भरने के बाद ‘फाइंड रिजल्ट’ के बटन पर क्लिक करके करके पैरेंट्स रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे और उनका प्रिंट भी ले पाएंगे।

बता दें कि पंजाब बोर्ड 5वीं कक्षा रिजल्ट 2021 की घोषणा बिना परीक्षाओं के आयोजन के की जा रही है। पंजाब राज्य में फैली कोरोना (कोविड-19) महामारी की दूसरी लहर से बढ़ते संक्रमण के चलते कक्षा 5, कक्षा 8 और कक्षा 10 की परीक्षाओं को रद्द किये जाने और छात्रों को बिना परीक्षा अगली कक्षा में प्रोन्नत किये जाने की घोषणा राज्य सरकार द्वारा की गयी थी। इसके बाद पंजाब बोर्ड द्वारा 8वीं और 10वीं कक्षाओं के नतीजे घोषित किये जा चुके हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services