National

जिम कार्बेट की 145वीं जन्म तिथि की पूर्व संध्या पर प्रसिद्ध लेखक रस्किन बान्ड ने ‘बर्निंग ब्राइट’ पुस्तक का किया विमोचन

जिम कार्बेट की 145वीं जन्म तिथि की पूर्व संध्या पर प्रसिद्ध लेखक रस्किन बान्ड ने ‘बर्निंग ब्राइट’ पुस्तक का विमोचन किया। यह पुस्तक जिम कार्बेट के जीवन के कई अनछुए पहलुओं की जानकारी भी देती है। बर्निंग ब्राइट पुस्तक का विमोचन रस्किन बान्ड ने मसूरी में इसके लेखक हरनिहाल सिंह के कॉटेज में किया। इस अवसर पर पुस्तक के पब्लिशर नटराज पब्लिशर्स के प्रबंध निदेशक उपेंद्र अरोड़ा भी मौजूद रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is XDSADSADSD.jpg

पुस्तक के बारे में विचार व्यक्त करते हुए प्रसिद्ध लेखक रस्किन बान्ड ने कहा कि इसमें पुराने और अच्छे जिम कार्बेट के बारे में वह जानकारी भी मिलती है, जो आज तक उन्हें पता नहीं थी। इसमें सिर्फ जंगल का रोमांच नहीं है, बल्कि भारतीय रेलवे में सेवा और प्रथम विश्व युद्ध के यूरोप के अनुभव भी शामिल हैं। पुस्तक पाठकों को यह खूब पसंद आएगी।

आज आएगी रस्किन की नई किताब ‘टेल्स फ्राम माई हार्ट’

संवाद सहयोगी, मसूरी: प्रख्यात लेखक पद्मभूषण रस्किन बांड अपनी नई पुस्तक ‘टेल्स फ्राम माई हार्ट’ आज पाठकों को समर्पित करेंगे। रस्किन शाम पांच बजे आनलाइन माध्यम से इस पुस्तक का लोर्कापण करेंगे। यह जानकारी खुद रस्किन ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दी। पुस्तक में रस्किन ने अपने जीवन की मुख्य घटनाओं को कहानियों के माध्यम से उकेरा है।

रविवार शाम से यह पुस्तक पाठकों के लिए मसूरी के कैम्ब्रिज बुक स्टाल में उपलब्ध होगी। उनकी नई रचनाओं का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार रहता है। मसूरी की वादियों में रस्किन की कई रचनाएं अंकुरित हुई हैं। इनमें द ब्लू अम्ब्रेला, द नाइट ट्रेन एट देहली, देहली इज नाट फार रस्किन और अवर ट्री स्टिल ग्रो इन देहरा प्रमुख हैं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button