Food & DrinksLife Style

चावल बनाते समय क्या करें कि उसका स्वाद बढ़ जाए, जानिए यहाँ

देशभर में चावल खाने के कई चौकीन है और लगभग हर घर में चावल खाए जाते हैं। लोगों को चावल इसलिए भी पसंद है क्योंकि यह बहुत जल्दी और आसानी से बन जाता है। इसके अलावा यह खाने में भी स्वादिष्ट लगता है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं आप चावल बनाते समय क्या करें कि उसका स्वाद बढ़ जाए। इसको बनाना आसान है और खाने वाले बच्चे से लेकर बड़े तक आपकी तारीफ करेंगे।

चावल का स्वाद बढ़ाने के लिए- अगर आप चाहते हैं चावल अधिक टेस्टी बने तो इसके लिए आप कुकर या पतीले में चावल डालने के बाद जरा-सा नमक डाल दें। जी दरअसल ध्यान रहे कि नमक चावल की मात्रा के अनुसार होना चाहिए। जैसे एक कप चावल में सिर्फ एक चुटकी नमक और यह उपाय आपके चावलों का टेस्ट ऐसे बढ़ा देता है। आपने देखा होगा-खाया होगा आटे में नमक मिलाकर रोटी बनाने से रोटी अधिक स्वादिष्ट लगने लगती है। हालाँकि इस बात का ध्यान रखें कि पतीले में चावल बनाते समय नमक तब डालें जब चावल आधे पक चुके हों, क्योंकि नमक को ज्यादा देर पकाने से इसका आयोडीन खत्म हो जाता है।

आप चावलों में स्वाद और ग्लॉसी टेक्सचर को बढ़ाना चाहते हैं तो चावल बनाते समय इनमें आधा चम्मच देसी घी डाल दीजिए। ऐसा करने से चावलों की खुशबू आपकी भूख बढ़ा देगी और इनका स्वाद भोजन तृप्ति का पूरा आनंद देगा। इस तरह अगर आप चावल बनाते हैं तो आपके घर का हर व्यक्ति आपकी तारीफ़ करेगा और आपको बार-बार चावल बनाने के लिए कहेगा।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button