HealthLife Style

घर पर ही बनाये टोमैटो फेशियल जाने ये टिप्स

टमाटर में पोटैशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, तांबा और नियासिन जैसे पोषक तत्व भी पाए जाते हैं, इस वजह से टमाटर हेल्थ के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। आइए, जानते हैंआपको किसी पार्टी में जाना है और इंस्टेंट ग्लो चाहिए, तो टमाटर आपका यह काम कर सकता है। टमाटर में अच्छी खासी मात्रा में विटामिन-ए, विटामिन-सी और विटामिन-के होता है। इसके अलावा टमाटर में पोटैशियम, मैग्नीशियम, फास्फोरस, तांबा और नियासिन जैसे पोषक तत्व भी पाए जाते हैं, इस वजह से टमाटर हेल्थ के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। आज हम आपको बता रहे हैं टमाटर से फेशियल करने का तरीका- 

स्टेप-1 
सबसे पहले फेसवॉश करें। चेहरे को अच्छी तरह धोने के बाद इस पर टमाटर का रस लगाकर मसाज करें। इसे 10 मिनट तक अपने चेहरे पर लगे रहने दें। इसके बाद इसे पानी से धो लें। 

स्टेप-2 
अब आपको आधा टमाटर का रस पीसकर इसमें एक चम्मच चावल का आटा और आधा चम्मच शहद मिलाना है। अब इससे अच्छी तरह स्क्रब करें। आपको ज्यादा तेज चेहरे को रगड़ना नहीं है। इसके बाद चेहरे को दो मिनट तक ऐसे ही रहने दें। 

स्टेप-4 
अब फेसपैक लगाना है। इसके लिए एक तीन चम्मच मुल्तानी मिट्टी या बेसन लें। इसमें आधा टमाटर पीसकर डाल दें। इसमें आप एक चम्मच एलोवेरा जेल भी मिला सकते हैं। इसे 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर रखें और फिर साफ पानी से धो लें।


स्टेप-3 
अब आपको चेहरे पर मसाज करनी है। इसके लिए दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच टमाटर का रस मिलाएं। अब करीब 2-3 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें और इस मिक्सचर को चेहरे पर ही सूखने दें। याद रखें आपको चेहरे को धोना नहीं है। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button