Uttarakhand

गोंडा पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, रखी धर्मशाला की आधारशिला

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महेशपुर में धर्मशाला निर्माण के लिए आधारशिला रखी। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। कहा कि ऋषिकेश से केदारनाथ धाम तक रेल परियोजना का काम शुरू हो गया है। यह कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि पहाड़ों में ट्रेन चलेगी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सपने को साकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से देहरादून का सफर मात्र दो घंटे में पूरा होगा। सड़क निर्माण का काम चल रहा है।

उन्होंने अयोध्या एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बारे में भी बताया। कहा कि इसे आधुनिक तरीके से अंतर राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा। उन्होंने दिल्ली सेवा धाम का आह्वान किया वह उत्तर प्रदेश की तरह उत्तराखंड में भी काम करें। यहां श्रीराम की नगरी है तो वहां भोलेनाथ विराजमान हैं। वहीं इससे पहले रविवार सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को अयोध्‍या में महंत नृत्य गोपाल दास मिले और उनका हालचाल जाना था। मुख्यमंत्री ने पांच ईंट रखकर धर्मशाला का भूमि पूजन किया। उनके साथ राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, सांसद अयोध्या लल्लू सिंह, विधायक वेद प्रकाश गुप्त सहित उत्तराखंड व दिल्ली के कई नेतागण मौजूद थे।

100 करोड़ से बनेगी फाइव स्टार धर्मशाला: बस्ती-गोरखपुर हाईवे पर गोंडा जिले के नवाबगंज के महेशपुर गांव में 100 करोड़ की लागत से धर्मशाला का निर्माण कराया जाएगा। फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं यहां उपलब्ध रहेंगी। दिल्ली सेवा धाम के उपाध्यक्ष रविंद्र गोयल ने बताया कि पांच मंजिला धर्मशाला का निर्माण किया जाएगा। इसमें पहले 400 कमरे बनाए जाएंगे। बाद में 700 कमरे का निर्माण कराया जाएगा। सीता रसोई का निर्माण कराया जाएगा। एक बार में 400 लोगों के खाने की व्यवस्था होगी। धर्मशाला में एक पार्क व सभागार का भी निर्माण किया जाएगा। गोशाला के अतिरिक्त श्रीराम कथा व भागवत के लिए स्थान होगा।

सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम:  महेशपुर गांव में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या व गोंडा का जिला प्रशासन चौकन्ना रहा। अधिकारी हर गतिविधि पर नजर रखे हुए थे। काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services