Tour & Travel

गर्मियों में जा रहे हैं घूमने तो इन जगहों को करें इग्नोर,यहाँ गर्मी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं 

गर्मियों के दिन चल रहे हैं और इन दिनों में छुट्टियां पड़ने से पहले ही लोगों की घूमने की प्लानिंग शुरू हो जाती है। हालाँकि इस लिस्ट में आप भी शामिल है, हमारा मतलब है अगर आप भी इस समर वेकेशन में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं और ऐसी जगह ढूंढ़ रहे है जहां आपको गर्मी के कारण परेशान ना होना पड़े तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। जी दरअसल अगर आपको गर्मी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होती तो यह जगहें आपके लिए किसी भी काम की नहीं हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

गोवा- गोवा के बीच भले ही किसी के दिल को भी छू सकते हैं लेकिन अगर आपको गर्मियां बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं तो आपको यहां जाने से बचना चाहिए। जी दरअसल गोवा में इस मौसम में गर्मी काफी ज्यादा पड़ती है। इसी के चलते आप दिन के समय गोवा के बीच पर एंजॉय नहीं कर पाएंगे।

आगरा- ताजमहल को देखने के लिए भारत के अलग-अलग जगहों के अलावा विदेशों से भी लोग आते हैं। जी हाँ और इस समय आगरा का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है। वैसे तो ताजमहल हर मौसम में काफी खूबसूरत नजर आता है हालाँकि अगर आपको गर्मी में घूमना पसंद नहीं है तो इस जगह ना जाएं। 

जैसलमेर- जैसलमेर को भारत की गोल्डन सिटी कहते है। जी दरअसल जैसलमेर अपनी येलो और गोल्डन रेत के लिए जाना जाता है। गर्मियों में जैसलमेर का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच जाता है और अगर आपको गर्मी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं है तो आप यहाँ ना जाएं।

चेन्नई- बीच लवर्स के लिए गोवा के बाद चेन्नई सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। जी हाँ और अगर आपको गर्मियां पसंद नहीं है लेकिन फिर भी आप चेन्नई घूमना चाहते हैं तो इस मौसम में किसी लक्जरी होटल में रहे। 

अमृतसर- अमृतसर स्वर्ण मंदिर के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। इसी के साथ यहां का खाना, जूतियां और फुलकारी के दुप्पटे और सूट लोगों को काफी पसंद आते हैं। हालाँकि इस मौसम में यहां गर्मी काफी ज्यादा पड़ती है। इस वजह से यहाँ गर्मी में ना जाए।

खजुराहो- खजुराहो भारत के मध्य प्रदेश में स्थित है। यह जगह अपने प्राचीन और मध्यकालीन मंदिरों के लिए विश्वविख्यात है। हालाँकि धूप और गर्मी में आपको घूमना पसंद नहीं है तो यहाँ ना जाएं।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button