UP News

कोरोना को देखते हुए सेना ने भी अपने अफसरों, जेसीओ और जवानों के लिए जारी किया अलर्ट

कोरोना को देखते हुए सेना ने भी अपने अफसरों, जेसीओ और जवानों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। सेना मुख्यालय ने 31 मई तक बैठक और कॉन्फ्रेंस पर रोक लगा दी है। पोस्टिंग पर बाहर जाने वाले जवानों और अफसरों का मूवमेंट नहीं होगा। सेना मुख्यालय ने सभी कमान मुख्यालयों को आदेश जारी कर दिया है। इसे लेकर मध्य कमान ने भी अलर्ट जारी किया है।

दरअसल देश भर में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। इसका असर सैन्य अस्पतालों पर भी पड़ रहा है। बढ़ते केस के कारण देशभर के सेना के कोविड अस्पतालों में बेड कम पड़ गए हैं, जबकि डीआरडीओ के दिल्ली और लखनऊ सहित कई अस्पतालों में सेना के डाक्टरों, मिलिट्री नॄसग सॢवस की अधिकारियों और पैरामेडिकल स्टाफ को तैनात किया गया है। अब अपने जवानों, अफसरों और जेसीओ को कोरोना से बचाने के लिए सेना मुख्यालय ने नई गाइड लाइन जारी की है। सभी कमान, सब एरिया और रेजिमेंटल व ब्रिगेड मुख्यालयों में जवानों, अफसरों और जेसीओ की संख्या को 50 फीसद करने का आदेश दिया गया है, वहीं पोस्टिंग के मूवमेंट के अलावा अस्थायी ड्यूटी और कोर्स पर जाने से भी रोक लगाई गई है।

सैन्य आपरेशन पर नहीं पड़ेगा असर

हालांकि इसका असर सैन्य आपरेशन पर नहीं पड़ेगा। सेना ने ऑपरेशनल मूवमेंट, राहत आपरेशन, मेडिकल प्रबंधन, जरूरी सेवाओं में लगे जवानों, जेसीओ और अफसरों के मूवमेंट को अनुमति दी है, लेकिन इन जवानों को कोविड 19 से जुड़े प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करना होगा। मध्य कमान की यह एडवाइजरी सभी सैन्य यूनिटों में पहुंच गई है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button