Sports

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्‍ट के दिन का खेल बारिश ने किया बर्बाद

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को तीसरे व अंतिम टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। पूरे दिन में एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी। इससे ऑस्‍ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका पर क्‍लीन स्‍वीप करने के मौके को झटका लगा है। इसके साथ ही उस्‍मान ख्‍वाजा के दोहरे शतक का इंतजार बरकरार है।

ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्‍ट में शुरुआत से ही अड़चनें देखने को मिली। तसरे टेस्‍ट के पहले दिन केवल 47 ओवर का खेल हो पाया था जबकि दूसरे दिन बारिश के कारण मैच जल्‍दी रोका गया था। अब तीसरे दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के बाद स्‍कोर 131 ओवर में 4 विकेट पर 475 रन है। उस्‍मान ख्‍वाजा 195* और मैट रेनशॉ 5* रन बनाकर नाबाद हैं।

मौसम विभाग की मानें तो तीसरे टेस्‍ट के आखिरी दो दिन बारिश नहीं होने की संभावना है, लेकिन इसमें मैच का नतीजा निकलना मुश्किल हो रहा है। देखना दिलचस्‍प होगा कि चौथे दिन दोनों टीमें किस रणनीति के साथ मैदान संभालेंगी। बहरहाल, ऑस्‍ट्रेलियाई टीम विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगभग अपनी जगह तय कर चुकी है।

ऑस्‍ट्रेलिया का का विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत या फिर दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला हो सकता है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच फरवरी में होने वाली टेस्‍ट सीरीज के बाद फाइनलिस्‍ट का पता चलेगा। ऑस्‍ट्रेलिया ने मौजूदा डब्‍ल्‍यूटीसी चक्र में उपमहाद्वीप में अच्‍छा प्रदर्शन किया। कंगारू टीम ने पाकिस्‍तान को मात दी जबकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज ड्रॉ कराई। हालांकि, भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया की कड़ी परीक्षा हो सकती है, जो फाइनल में पहुंचने के लिए टर्निंग पिचों का उपयोग कर सकती है।

Related Articles

Back to top button
Event Services