Sports

एशिया कप 2022 के सुपर 4 स्टेज का आगाज आज, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका से मैच 

एशिया कप 2022 के सुपर 4 स्टेज का आगाज आज यानि कि 3 सितंबर को अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका मैच से होने जा रहा है। इन दोनों टीमों के बीच ही ग्रुप स्टेज का पहला मुकाबला खेला गया था जहां मोहम्मद नबी की टीम ने लंका को 105 रनों पर ढेर कर 8 विकेट से मैच जीता था। अफगानिस्तान अपराजित रहते हुए सुपर 4 में अपनी जगह बनाई थी, वहीं श्रीलंका ने अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश पर रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज की थी। दोनों ही टीमें सुपर 4 में नए सिरे से शुरुआत कर टॉप 2 में जगह बनाना चाहेगी ताकि 11 सितंबर को होने वाले फाइनल में प्रवेश कर सके।

बात श्रीलंकाई टीम की करें तो बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मुकाबले में कुसल मेंडिस की 37 गेंदों पर 60 रन की पारी और दासुन शनाका की 33 गेंदों पर 45 रनों की पारी ने श्रीलंका को जीत दिलाई थी। इनके अलावा कोई बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया था। श्रीलंका के अन्य बल्लेबाजों को जल्द लय तलाशनी होगी। अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो 2021 से श्रीलंका का पावरप्ले में स्कोरिंग रेट 6.64 का रहा है जो दूसरा सबसे न्यूनतम है, वहीं इस दौरान टीम ने 59 विकेट खोए हैं। श्रीलंका को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।

वहीं अफगानिस्तान की टीम पर नजर डालें तो ओपनिंग में हज़रतुल्लाह ज़ज़ई और रहमानुल्ला गुरबाज़ की जोड़ी के साथ मिडिल ऑर्डर ने उनका भरपूर साथ दिया है, वहीं गेंदबाजी में राशिद खान और मुजीब उर रहमान अपनी स्पिन से विपक्षी टीम को परेशान करने में सफल रहे हैं। अफगानिस्तान को इसी तरह अपनी लय बरकरार रखनी होगी।

श्रीलंका संभावित XI: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका।

अफगानिस्तान संभावित XI: हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (wk), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button