Uttarakhand

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 28 सितंबर तक भारी बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट

बदरीनाथ और केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर और शुक्रवार को बर्फबारी हुई। बदरीनाथ में नर नारायण पर्वत और नीलकंठ पर्वत पर गुरुवार की रात्रि से ही रूक-रूक कर हिमपात हो रहा।  उधर, केदारनाथ की चोटियों पर भी हल्का हिमपात हुआ है।  इस वर्ष बदरीनाथ में दूसरा हिमपात होने से बदरीनाथ, माणा, हेमकुंड में ठंड भी बढ़ गई है।

केदारनाथ में भी हल्के हिमपात के बाद ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने 28 सितंबर तक राज्यभर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। खासकर, कुमाऊं मंडल को लेकर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 25 और 26 सितंबर को पहाड़ी क्षेत्रों, विशेषकर कुमाऊं में कहीं-कहीं गर्जना के साथ  तीव्र बौछार पड़ने की संभावना है।

27 सितंबर को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जताई गई है। 28 सितंबर को नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। इसके बाद अगले दो दिनों में मौसम में विशेष परिवर्तन नहीं है। भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से कई सड़कें बंद हो गईं हैं, जिससे जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button