Viral

ईरान की सीमा पर आतंकियों ने पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के एक काफिले पर किया हमला, चार सैनिकों की मौत

पाकिस्तान की ईरान से सटी सीमा पर बुधवार को आतंकियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया। आतंकियों ने पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के एक काफिले पर हमला कर दिया है। जिसमें चार सैनिकों की मौत हो गई है। पाकिस्तान सशस्त्र बलों के मीडिया और पीआर विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा है कि पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधि के परिणामस्वरूप चार सुरक्षाकर्मी मारे गए है।

पाकिस्तान-ईरान सीमा के पार चुकाब सेक्टर में हुई घटना

यह घटना बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में ईरान की सीमा पर हुई है। आईएसपीआर ने जारी किए बयान में कहा कि पाकिस्तान-ईरान सीमा के पार चुकाब सेक्टर में आतंकवादी हमले में चार सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। आईएसपीआर ने आगे कहा कि आतंकवादियों ने सीमा पर गश्त कर रहे सुरक्षा बलों के एक काफिले को निशाना बनाने के लिए ईरानी धरती का इस्तेमाल किया है।

शहबाज शरीफ ने की घटना की निंदा

डॉन की खबर के मुताबिक आईएसपीआर ने ईरान को अपनी तरफ के आतंकवादियों को पकड़ने के लिए कहा गया है। इस घटना की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने निंदा की थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्र कर्तव्य की पंक्ति में अपने सैनिकों के बलिदान को श्रद्धांजलि देता हुं। उन्होंने यह भी कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि ईरान यह सुनिश्चित करेगा कि सीमा पार हमलों के लिए उसकी मिट्टी का उपयोग नहीं किया जाए।

आतंकवादियों को चुकानी होगी कीमत- भुट्टो

आतंकवादी हमले कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी निंदा की है। उन्होंने हमलें में मारे गए अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं और बलिदानों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने आतंकवाद से लड़ने का संकल्प लिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने भी हमले की निंदा की है। उन्होंने एक बयान में कहा हमले में मारे गए अधिकारी देश के नायक हैं। हमले को अंजाम देने वाले आतंकवादी को इसकी कीमत चुकानी होगी।

आतंकियों ने आरपीजी-7 और ग्रेनेड हथियारों का किया इस्तेमाल

द डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक लक्की मरवत के पुलिस प्रवक्ता शाहिद हमीद ने कहा कि आतंकवादियों ने पुलिस चेक पोस्ट पर भारी हथियारों से हमला किया था। उन्होंने अंदर भी घुसने की कोशिश की थी। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने आरपीजी-7, ग्रेनेड और अन्य उन्नत हथियारों का इस्तेमाल किया है। हालांकि पुलिस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि पुलिस की समय पर कार्रवाई के चलते हमले को नाकाम कर दिया गया।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button