Entertainment

आर्मी अफसर बनना चाहते थे रंगनाथ माधवन, पहली ही फिल्म से हुए थे सुपरहिट

बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार आर माधवन आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. आप सभी को बता दें कि माधवन का पूरा नाम रंगनाथ माधवन है। वह एक एक्टर होने के अलावा राइटर, डायरेक्टर और होस्ट भी हैं। आप सभी जानते ही होंगे कि फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई है लेकिन एक समय था जब वह आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे। आर माधवन के पिता टाटा स्टील में मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव थे और उनकी मां सरोज बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर थीं। आर माधवन की एक बहन भी हैं जिनका नाम देविका रंगनाथन है।

आपको बता दें कि देविका यूके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। आर माधवन को साल 1988 में अपने स्कूल को कल्चरल एम्बेसडर के तौर पर कनाडा में रिप्रेजेंट करने का अवसर मिला था। इसी के साथ वह एनसीसी के बेहतरीन कैडेट भी थे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उन्हें महाराष्ट्र बेस्ट कैडेट से नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उन्हें एनसीसीसी कैडेट के तौर पर इंग्लैंड तक जाने का मौका भी मिला था।

आर माधवन ने साल 1996 में अपना एक पोर्टफोलियो मॉडलिंग एजेंसी में सबमिट कर दिया। उस दौरान उनके अच्छे चेहरे और इंप्रेसिव पर्सनालिटी के चलते उन्हें ऐड के ऑफर मिलने लगे। उसके बाद साल 1996 में उन्होंने सैंडलवुड टॉक ऐड में काम किया और इसके डायरेक्टर संतोष सिवान ने एक प्रोजेक्ट ‘इरुवर’ के लिए आर माधवन को कास्ट करने के लिए कहा। इस फिल्म में काम कर आर माधवन सुपरहिट हो गए। उसके बाद उन्होंने साउथ और बॉलीवुड दोनों ही इंडस्ट्री में काम कर लोगों के दिलों में जगह बना ली. आर माधवन के निजी जीवन के बारे में बात करें तो उन्होंने सरिता बिर्जे से शादी की है। आज दोनों का एक बेटा वेदांत भी है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services