Health

अल्मा मातेर में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस …

विद्यालय प्रांगण में योग कार्यशाला का आयोजन किया गया।

बरेली : गत 1 सप्ताह से अल्मा मातेर के विद्यार्थियों एवं शिक्षक गणों द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का संचालन एवं आयोजन किया गया l

विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा इस प्रकार है-

दिनांक 17 मई 2022 को अल्मा मातेर विद्यालय के विद्यार्थियों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आर्मी कैंटोनमेंट बरेली के शहीद स्मारक का भ्रमण किया, जहां उन्होंने शहीदों को याद करते हुए विभिन्न आसन व ध्यान साधना का अभ्यास किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य मातृभूमि के लिए आत्म समर्पण की भावना से ओतप्रोत शहीदों को याद करना था।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम की श्रंखला में विद्यालय के कक्षा 4 से 6 तक के 5 विद्यार्थियों ने 19 जून 2022 को सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में भाग लिया, साथ ही साथ विद्यालय ने 21 जून 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विद्यालय प्रांगण में योग कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस आयोजन में कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया । इस अवसर पर विद्यार्थियों ने विभिन्न आसनों में वज्रासन, मत्स्यासन, मंडूकासन, हलासन, गरुड़ासन, मकरासन, गोमुखासन व पवनमुक्तासन आदि करते हुए इन आसनों से होने वाले लाभों का भी विस्तार से वर्णन किया।

सभी कार्यक्रम अलग-अलग मौकों पर आयोजित किए गए। उनका औपचारिक उद्घाटन अल्मा मातेर डे बोर्डिंग स्कूल के युवा और गतिशील निदेशक श्री प्रत्यक्ष ढींगरा द्वारा किया गया। इस अवसर पर चेयरमैन कैप्टन ढींगरा, प्रधानाचार्या श्रीमती पूनम, उप प्रधानाचार्य श्री शुभेंदु दत्ता के साथ-साथ शिक्षकगण उपस्थित रहें । समारोह का संचालन श्री गिरजेश यादव के द्वारा किया गया। जिन्होंने इस अवसर की भावना के अनुसार कार्यक्रमों का संचालन किया।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button