Sports

IPL 2021 की वजह से असमंजस में होगा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड, जानिए वजह

 इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आइपीएल के 14वें सीजन में नजर आने वाले हैं, लेकिन बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज को मिस करना होगा। दरअसल, जिस समय आइपीएल 2021 के नॉकआउट मुकाबले खेले जाने है। उसी समय इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज होनी है। ऐसे में कुछ बड़े खिलाड़ी उस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

2 जून से लंदन के लॉर्ड्स से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। इतना ही नहीं, अगर उनकी टीम नॉकआउट में पहुंची है तो चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल सैम कुर्रन, दिल्ली कैपिटल्स में शामिल क्रिस वोक्स और सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरेस्टो भी पहले दो टेस्ट मैचों को मिस करने वाले हैं। इसके अलावा मार्क वुड और मोइन अली ऑक्शन के जरिए आइपीएल 2021 खेल सकते हैं। ऐसे में ज्यादातर खिलाड़ी टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

मंगलवार को टूर्नामेंटके आयोजकों ने आठों फ्रेंचाइजियों को मेल भेजा है, जिसमें कहा है कि सभी खिलाड़ियों को आइपीएल 2021 के लिए उपलब्ध कराना होगा। मेल में कहा है कि सिर्फ इंग्लैंड के उन खिलाड़ियों को बाहर जाने की अनुमति होगी, जिनकी टीमें नॉकआउट में नहीं पहुंचती हैं। आइपीएल की तरफ से जारी मेल, जो क्रिकइंफो के पास है, उसमें कहा गया है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए आइपीएल के देखकर टीम का चयन करेगा।

मेल में कहा गया है, “ECB चयनकर्ताओं की इच्छा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए उन खिलाड़ी का चयन किया जाए, जिसकी फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के नॉकआउट में जगह नहीं बनाई है या फिर वे शुरुआती XI में विशेषता नहीं रखते है। खिलाड़ी से संबंधित फ्रेंचाइजी से नुरोध किया जाएगा कि खिलाड़ी को जल्दी उपलब्ध कराएं, ताकि वे टेस्ट मैचों में भाग ले सकें।” बीसीसीआइ ने भी आइपीएल के शेड्यूल को जारी नहीं किया है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services