Sports

सैफ चैंपियनशिप में आज भारत और श्रीलंका आमने -सामने 

बांग्लादेश की 10 खिलाडि़यों की टीम से 1-1 से ड्रा खेलने के बाद भारतीय फुटबाल टीम के आत्मविश्वास पर असर पड़ा होगा लेकिन टीम जल्द ही इससे उबरकर गुरुवार को यहां श्रीलंका के खिलाफ सैफ चैंपियनशिप के दूसरे मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी।

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में निराशा हाथ लगी जिसके खिलाफ उसने ज्यादातर समय दबदबा बनाया हुआ था और कप्तान सुनील छेत्री की बदौलत बढ़त भी हासिल कर ली थी जिसे देखते हुए उसे जीत दर्ज करनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका जिससे भारतीय टीम टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने के लिए बेताब होगी। श्रीलंका के खिलाफ उसने रिकार्ड सात बार जीत हासिल की है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक हाल में भारत के मैचों में जीत दर्ज करने में विफलता के कारण आलोचनाओं से घिरे हुए हैं और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में वह काफी दबाव में होंगे। छेत्री गोल करके अपने गोल की संख्या बढ़ाना चाहेंगे। छेत्री अंतरराष्ट्रीय गोल के मामले में ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले (77 गोल) की बराबरी से महज एक गोल पीछे हैं।वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ निराशा के बावजूद भारत को निचली रैंकिंग की श्रीलंकाई टीम के खिलाफ जीत का भरोसा है जो अभी तक टूर्नामेंट में जूझती नजर आई है। उसने अभी तक दोनों मैच गंवाए हैं जिसमें उसने चार गोल खाए और दो गोल किए हैं

Related Articles

Back to top button
Event Services