Education

यूपीएससी कर रहा है इतने पदों पे आवेदन आमंत्रित, जाने कब तक करें अप्लाई

यूपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार कुल 37 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 2 असिस्टेंट डायरेक्टर 4 डिप्टी डायरेक्टर 1 साइंटिफिक ऑफिसर और 1 फोटोग्राफिक ऑफिसर के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

यूपीएससी ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। इसके अनुसार, असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, साइंटिफिक ऑफिसर, सीनियर फोटोग्राफिक ऑफिसर, फोटोग्राफिक ऑफिसर, जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट //www.upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद आवेदन करें, क्योंकि फॉर्म में अगर किसी भी सेक्शन में कोई गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी भर्ती 2022 के लिए 01 सितंबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

ये होगी फीस

यूपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना आवश्यक है। इसके अलावा, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा, जनरल / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस पुरुष उम्मीदवारों को शुल्क से छूट दी गई है। वहीं इस नियुक्ति से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उममीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

यूपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर समेत इन पदों पर ऐसे करें आवेदन 

यूपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर, “विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)” पर क्लिक करें। अब संबंधित पोस्ट पर क्लिक करें। निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और अपना पंजीकरण करें। इसके बाद, एक बार पंजीकृत होने के बाद, आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें। अब फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Related Articles

Back to top button
Event Services