Sports

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंचे किदांबी श्रीकांत,भारत के लिए रचा इतिहास

भारत के किदांबी श्रीकांत ने हुएल्वा में खेले गए बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में हमवतन लक्ष्य सेन को हराकर पुरुष सिंगल्स के फाइनल में जगह बनाई। श्रीकांत पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई है। श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से हराया।

पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी को सेन ने पहले गेम में आसानी से हराया। लेकिन अनुभव का फायदा उठाते हुए श्रीकांत ने दूसरे गेम में सेन को पछाड़कर मैच में बराबरी हासिल की। निर्णायक गेम में दोनों खिलाडि़यों ने एक दूसरे के सामने कठिन चुनौती पेश की। एक समय सेन ने बढ़त बना ली, लेकिन श्रीकांत ने वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई और लगातार अंक जुटाकर तीसरा गेम अपने नाम किया और फाइनल में जगह बना ली।

श्रीकांत रविवार को होने वाले फाइनल में अगर जीत हासिल कर लेते हैं तो वह महिला सिंगल्स खिलाड़ी पीवी सिंधू के बाद दूसरे भारतीय होंगे जिसने इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। हालांकि, खिताबी मुकाबले में पहुंचने के साथ ही श्रीकांत ने देश के लिए कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया। श्रीकांत से पहले 1983 में प्रकाश पाडुकोण और 2019 में बी साई प्रणीत ने पुरुष सिंगल्स में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 

नंबर गेम –

– 2018 गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में श्रीकांत ने पुरुष सिंगल्स में रजत पदक जीता था

– 2016 दक्षिण एशियाई खेलों में श्रीकांत स्वर्ण पदक जीतने में सफल हुए थे

Related Articles

Back to top button
Event Services