National

पुतिन की धमकी से परेशानी है यूक्रेन,यूक्रेन की सेना ने रूसी हमले को किया नाकाम

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि दुश्मन ने मुझे नंबर वन टारगेट बना रखा है। मेरा परिवार नंबर टू टारगेट है। मैं राजधानी में ही रहूंगा और मेरा परिवार भी यूक्रेन में ही है। वे राज्य के मुखिया को खत्म कर यूक्रेन को राजनीतिक रुप से नष्ट करना चाहते हैं।

हाईलाइट

  1. रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने अन्य देशों को धमकी दे डाली है कि कोई भी बीच में न पड़े नहीं तो उसे भी अंजाम भुगतना पड़ सकता है।
  2. रूसी हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से बात की।
  3. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि दुश्मन ने मुझे नंबर वन टारगेट बना रखा है। मेरा परिवार नंबर टू टारगेट है।

रूस और यूक्रेन के बीच स्थिति लगातार बिगड़ती ही जा रही है। रूस की सेना यूक्रेन पर कब्जा करने के करीब पहुंच गई है। हालांकि, पुतिन ने भी अन्य देशों को धमकी दे डाली है कि कोई भी बीच में न पड़े नहीं तो उसे भी अंजाम भुगतना पड़ सकता है। वहीं, रूसी हमलों के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से बात की। उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से रूस और यूक्रेन के बीच मध्यस्थता की अपील की है ।

इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि दुश्मन ने मुझे नंबर वन टारगेट बना रखा है। मेरा परिवार नंबर टू टारगेट है। मैं राजधानी में ही रहूंगा और मेरा परिवार भी यूक्रेन में ही है। वे राज्य के मुखिया को खत्म कर यूक्रेन को राजनीतिक रुप से नष्ट करना चाहते हैं।

यूक्रेनी सेना ने रूसी हमले को किया नाकाम

यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि उन्होंने रूसी हमले को नाकाम कर दिया है। अपने वैरिफाइड फेसबुक पेज पर कहा कि रूस ने कीव में विक्ट्री एवेन्यू पर मिलिट्री यूनिट्स में से एक पर हमला किया। इस हमले को नाकाम कर दिया गया।

भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने सभी भारतीय नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। दूतावास ने कहा सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे सीमा चौकियों पर भारत सरकार के अधिकारियों के पूर्व समन्वय के बिना किसी भी सीमा चौकी पर न जाएं।

Related Articles

Back to top button
Event Services