Education

नीट PG परीक्षा का एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, जानें डिटेल

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG एडमिट कार्ड 2021 की रिलीज की तारीख की घोषणा कर दी है। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा हॉल टिकट आधिकारिक तौर पर 6 सितंबर, 2021 को उपलब्ध होगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, वे अपने एडमिट कार्ड एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। 

11 सितंबर 2021 को परीक्षा होगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 18 अप्रैल, 2021 से पहले जारी किए गए सभी प्रवेश कार्डों को “शून्य और शून्य” माना जाएगा। 6 सितंबर को NBEMS की वेबसाइट पर नए प्रवेश पत्र उपलब्ध होंगे। परीक्षा केंद्रों पर, उम्मीदवारों को व्यक्तिगत आधार पर एक सुरक्षात्मक फेस शील्ड, एक फेस मास्क और सैनिटाइज़र पाउच दिया जाएगा। 

साथ ही NBEMS प्रतिभागियों से परीक्षा के दौरान हर समय कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह करेगा। परीक्षा केंद्रों में COVID उपयुक्त व्यवहार का पालन करने के तरीके के बारे में पूर्ण मार्गदर्शन के लिए उम्मीदवारों को 9 अप्रैल, 2021 की NBEMS अधिसूचना का भी उल्लेख करना चाहिए। परीक्षा मूल रूप से 18 अप्रैल, 2021 के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन देश भर में कोरोना मामलों के बढ़ने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। बाद में बोर्ड ने अगस्त 2021 में उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण और संपादन विंडो को फिर से खोल दिया।

Related Articles

Back to top button
Event Services