Sports

जानिए विराट कोहली ने किस शख्स को फोन कर बताया,कि अब रोहित शर्मा होंगे कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद विराट कोहली को फोन करके कहा था कि अब आप वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे। चयनकर्ताओं और बाकी सबका मानना है कि सफेद गेंद (वनडे और टी-20) का एक ही कप्तान होना चाहिए। इसके अलावा मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी विराट को फोन किया था। इसके बाद बुधवार की शाम को बीसीसीआइ के बाकी पदाधिकारियों को इस फैसले के बारे में सूचित किया गया और फिर प्रेस रिलीज के जरिये सूचना मीडिया को दी गई।

बीसीसीआइ के पदाधिकारी ने कहा कि जो भी फैसले लिए जाते हैं वह भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए होते हैं। भारतीय चयनकर्ताओं और बोर्ड पदाधिकारियों ने सही फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक जब विराट को यह सूचना दी गई तब वह दुखी होने के साथ आश्चर्यचकित भी थे। उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था। पदाधिकारी से पूछा गया कि कुछ लोगों का कहना है कि विराट खुद कप्तानी छोड़ना चाहते थे तो उन्होंने कहा कि अगर वह खुद छोड़ते तो फिर ऐसा होता ही क्यों।

वहीं, बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को एएनआइ से कहा कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मिलकर रोहित शर्मा को सीमित ओवरों को कप्तान बनाने का फैसला किया है। रोहित को बुधवार को भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनाया गया। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में वनडे सीरीज से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

फैसला बोर्ड और चयनकर्ताओं का

गांगुली ने कहा, “यह फैसला बीसीसीआइ और चयनकर्ताओं ने मिलकर लिया था। दरअसल, बीसीसीआइ ने विराट से अनुरोध किया था कि वह टी-20 की कप्तानी न छोडे़ं, लेकिन वह राजी नहीं हुए और चयनकर्ताओं को लगता है कि सफेद गेंद के लिए दो अलग-अलग कप्तान होना ठीक नहीं है।” गांगुली ने आगे कहा, “तो, यह फैसला लिया गया कि विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे और रोहित सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान बनेंगे।”

गांगुली ने आगे कहा, “हमें रोहित की कप्तानी की काबिलियत में पूरा भरोसा है। विराट टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। बीसीसीआइ को इस बात का पूरा यकीन है कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। हम विराट का सीमित ओवरों में बतौर कप्तान योगदान के लिए शुक्रिया अदा करते हैं।”

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “हमने वनडे कप्तान के रूप में विराट कोहली के जीत प्रतिशत पर विचार किया, लेकिन अगर आप रोहित के रिकार्ड को देखें तो उन्होंने भारत के लिए जितने भी वनडे मैचों में कप्तानी की है उनमें उनका रिकार्ड बहुत अच्छा है। मतलब यही है कि सफेद गेंद के दो कप्तान नहीं हो सकते।”

Related Articles

Back to top button
Event Services