National

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ के बाद लश्‍कर के टॉप कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारी गए, जिनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का एक टॉप कमांडर था। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, लश्कर के आतंकवादी की पहचान इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम के रूप में हुई है। वह 2017 से घाटी में सक्रिय था।

कुमार ने कहा, “प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के एक शीर्ष कमांडर इश्फाक डार उर्फ अबू अकरम सहित दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। अकरम 2017 से यहां सक्रिय था।”

कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई और फिलहाल तलाशी अभियान जारी है। पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। तलाशी जारी है। आगे की जानकारी का पालन किया जाएगा।”

शोपियां के सादिक खान इलाके में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। यह शुक्रवार को श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों के मारे जाने के बाद आया है, जो इस साल जून में श्रीनगर में हुई तीनों घटनाओं में शामिल थे।

कुमार ने कहा था, “इस साल श्रीनगर में तीन मुठभेड़ हुई। हम सभी जानते हैं कि श्रीनगर में तीन घटनाएं हुईं। एक घटना में, एक पुलिस निरीक्षक मारा गया। एक अन्य घटना में, एक मोबाइल दुकान के मालिक पर हमला किया गया और मारे गए। फिर एक ग्रेनेड हमला हुआ, जिसमें तीन नागरिक मारे गए और एक घायल हो गया।”

कश्मीर आईजीपी ने कहा, “ये दोनों आतंकवादी इन तीनों घटनाओं में शामिल थे। हम उन्हें ट्रैक कर रहे थे। कल जब इस जानकारी की पुष्टि हुई, तो सीआरपीएफ ने एक घेरा अभियान शुरू किया। हमने उनसे आत्मसमर्पण करने की अपील की, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया जिसके बाद एक मुठभेड़ शुरू हुई और दोनों मारे गए।”

कुमार ने यह भी कहा था कि इस साल अब तक घाटी में कुल 78 आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

Related Articles

Back to top button
Event Services