National

केरल के तिरुवनंतपुरम में दो ट्रांस प्रेमी जोड़े ने वैलेंटाइन डे पर एक-दूसरे से रचाई शादी

सच में, अगर प्यार सच्चा हो तो वह अपनी मंजिल तक पहुंच ही जाता है। प्यार की हजारों मिसालें दी जाती हैं, जहां लोग जाति-धर्म से ऊपर उठकर अपने प्यार को चुनते हैं। लेकिन केरल के तिरुवनंतपुरम में प्यार का एक अलग और खूबसूरत चेहरा देखने को मिला, जहां सोमवार को दो ट्रांस प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार का जश्न मनाते हुए शादी के बंधन में बंध गए। वहीं श्यामा एस प्रभा और मनु कार्तिक की शादी की खुशियों में उनके परिवारजनों और दोस्तों ने मिलकर चार-चांद लगा दिया।

jagran

धूमधाम से रचाई शादी

श्यामा एस प्रभा और मनु कार्तिक ने 14 फरवरी, वैलेंटाइन डे के दिन अपने प्यार का जश्न मनाते हुए एक दूसरे से शादी कर ली। बता दें कि त्रिशूर का रहने वाला दूल्हा मनु कार्तिक टेक्नो पार्क में एक आईटी फर्म में काम करता है और तिरुवनंतपुरम की मूल निवासी श्यामा प्रभा केरल सामाजिक न्याय विभाग के तहत ट्रांसजेंडर सेल में कार्यरत है। दोनों ने एक दूसरे के प्रति प्यार को स्वीकारने के बाद, इस ट्रांसजेंडर शादी को अपने परिवारजनों और दोस्तों के संग पूरे रीति-रिवाजों और धूमधाम से मनाया।

jagran

विवाह स्थल को खूबसूरती से सजाया गया था, जहां फूलों की महक और जगमग करती रोशनी उनके प्यार की खूबसूरती बढ़ा रही थी। शादी में रिश्तेदारों ने भी खूब धूम मचाई नाच गाने के साथ यह विवाह संपन्न हुआ, जिसके बाद नव जोड़े ने सभी बड़ों का आशीर्वाद लिया।

न्यायालय से रजिस्टर कराएंगे अपनी शादी

आपको बता दें कि रीति रिवाज से हुई शादी के बाद, श्यामा और मनु दोनों ट्रांसजेंडर व्यक्तियों (अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत अपनी शादी को आन पेपर भी कराएंगे, जिसके लिए उन्होंने ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के बीच पंजीकृत कराने के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की योजना बनाई है। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए बताया कि ‘हम केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के लिए सिर्फ कागज काम खत्म कर रहे हैं, इसके बाद, हम सभी कानूनी दस्तावेजों के साथ उच्च न्यायालय जाएंगे।’

jagran

रीति-रिवाजों से पूरे हुए विवाह पर ट्रांस जोड़े काफी खुश नजर आए। संतुष्टि के साथ उन्होंने सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। मनु ने कहा, ‘हम बहुत खुश हैं कि हमारा परिवार और दोस्त यहां हमारे साथ हैं। यह हमारे लिए सबसे कीमती क्षण है क्योंकि हमने इस दिन का इतना इंतजार किया।’ 

Related Articles

Back to top button
Event Services