Uttarakhand

उत्तराखंड सरकार ने फ्री राशन और पेंशन पर पूरी तरह लगाई रोक, जानिए वजह….

कोविड टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। इसके चलते प्रशासन ने व्यवस्था कर दी है कि राशन कार्ड धारकों ने टीका नहीं लगवाया है, उन्हें सरकारी राशन नहीं मिलेगा। साथ ही टीकाकरण न कराने वाले पेंशनधारकों को समाज कल्याण विभाग से पेंशन जारी नहीं की जाएगी।

अपर उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा ने टीकाकरण की समीक्षा के दौरान एडीओ समाज कल्याण को यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण का प्रमाण पेश करने पर उन्हें तत्काल पेंशन जारी कर दी जाए। राणा ने राशन डीलरों से भी कहा है कि जिन राशन कार्ड धारकों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है, उन्हें राशन न दें व टीकाकरण का प्रमाण पत्र देने पर उन्हें राशन दे दिया जाए। राणा ने बताया कि सरकारी स्तर पर ऐसा आदेश नहीं है।

स्थानीय स्तर पर टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए यह व्यवस्था की गई है। अन्य सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए भी ऐसा ही नियम लागू किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा टला नहीं है इसलिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि आगामी 15 दिन में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को टीकाकरण करने का शत-प्रतिशत लक्ष्य रखा गया है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services