National

इलेक्शन मोड पर हुई भाजपा, जेपी नड्डा को एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल दिए जाने पर ला सकती है मुहर..

लोकसभा चुनाव से पहले इस साल मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक समेत कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। यही वजह है कि इस साल के चुनावों को लोकसभा इलेक्शन से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। इस बीच भाजपा इलेक्शन मोड में आ चुकी है और इसका बिगुल अगले कुछ दिनों बज सकता है। खासतौर पर आज से दिल्ली में हो रही राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इन चुनावों को लेकर मंथन होगा। दो दिनों के इस आयोजन में जेपी नड्डा को एक बार फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यकाल दिए जाने पर मुहर लगेगी। इसके अलावा कुछ अहम प्रस्ताव भी पारित हो सकते हैं। 

इस मीटिंग से पहले पीएम नरेंद्र मोदी रोड शो भी करने वाले हैं। गुजरात में रिकॉर्ड जीत मिलने पर नेता और कार्यकर्ता उनका जोरदार स्वागत करने की तैयारी में हैं। इस बैठक में कुल 35 केंद्रीय मंत्री, 12 मुख्यमंत्री, 5 डिप्टी सीएम, 27 प्रदेश अध्यक्ष, 27 संगठन महासचिव समेत कुल 350 नेता शामिल होंगे और चुनाव की तैयारियों समेत अहम मुद्दों पर मंथन करेंगे। भाजपा के महासचिव विनोद तावड़े ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले संगठन महामंत्रियों की बैठक होगी। एनडीएमसी सेंटर में होने वाली इस मीटिंग को लेकर भाजपा ने खास तैयारियां की हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बैठक का अहम चेहरा हो सकते हैं। बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को पार्टी बनाए रखना चाहती है। इसकी वजह यह है कि 2023 में लगातार कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। इसके अलावा अगले साल ही फिर लोकसभा के इलेक्शन भी हैं। ऐसे में चुनावी सीजन से पहले भाजपा संगठन में बड़े फेरबदल करने से बचना चाह रही है। हालांकि राज्यों के कुछ प्रमुख नेताओं को जरूर संगठन में जगह मिल सकती है। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों के बाद भाजपा की यह पहली बड़ी बैठक है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services