National

असम में धड़ल्ले से हो रही थी सुपारी की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़

क्षेत्र खुआंगफा, चंफाई जिला मुख्यालय 23 सेक्टर आइजोल बटालियन, असम राइफल्स मुख्यालय के तत्वावधान में असम राइफल्स (पूर्व) के महानिरीक्षक के तत्वावधान में 1.56 करोड़ रुपये मूल्य का 40,000 किलोग्राम (अनुमानित) सुपारी बरामद किया गया है। विशिष्ट इनपुट के आधार पर, असम राइफल्स और सीमा शुल्क विभाग, चंफाई की एक संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। 

बरामद सुपारी का अनुमानित मूल्य 1.56 करोड़ रुपये है। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि सीमा शुल्क विभाग चम्फाई, जिला चम्फाई ने आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए निषिद्ध वस्तुओं को जब्त कर लिया है। सुपारी की चल रही तस्करी मिजोरम राज्य के लिए विशेष रूप से भारत-म्यांमार सीमा पर चिंता का एक प्रमुख कारण है। असम राइफल्स, जिसे ‘पूर्वोत्तर के प्रहरी’ के रूप में जाना जाता है, मिजोरम में तस्करी गतिविधियों के खिलाफ अपने प्रयास जारी रखे हुए है।

यहां एक अन्य समाचार में, मिजोरम राज्य, मुख्यालय 23 सेक्टर असम राइफल्स की लुंगलेई बटालियन ने मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में 22 अक्टूबर 2021 को सईहा जिले के नियावतलांग गाँव में हाशिए की आबादी को आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया। असम राइफल्स और उनकी गंभीर चिंता स्थानीय लोगों और असम राइफल्स के बीच मौजूद सौहार्दपूर्ण संबंधों को और मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services