UP News

योगी सरकार का बजट ‘‘सर्वे

लखनऊ 25 फरवरी 2021, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी श्री राधामोहन सिंह ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास का मूलमंत्र समाहित किये हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय पथ का अनुगामी बजट है, ऐसे लोककल्याणकारी बजट के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार को बधाई। आज दो दिवसीय प्रवास पर लखनऊ पहुंचे श्री राधामोहन सिंह ने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर बनाने की दिशा में यह बजट मील का पत्थर साबित होगा। 
प्रदेश प्रभारी श्री राधामोहन सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार लगातार गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गोें के हितों को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने एवं जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाये है। कोविड-19 की आपदा के कारण उत्पन्न हुई परिस्थितियों के बावजूद बजट में शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला कल्याण, कृषि-सिचाई, पर्यटन सहित अन्य सभी क्षेत्रों के लिए बजट में प्रावधान किये गये है। राज्य में बन रहे एक्सप्रेस-वे और सड़कों के जाल व उनके सुदृढ़ीकरण का भी विशेष ध्यान इस बजट में किया गया है।
प्रदेश प्रभारी श्री राधामोहन सिंह ने कहा कि सपा-बसपा की सरकारों में ध्वस्त कानून व्यवस्था से जंगलराज बने उत्तर प्रदेश को लोकमंगलकारी प्रदेश में परणित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को बधाई। योगी जी के नेतृत्व में कानून व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण से प्रारम्भ हुई यात्रा प्रदेश के आर्थिक विकास तथा गांव, गरीब, किसान, नौजवान के आर्थिक व सामाजिक सरोकारों को संवारती हुई आगे बढ़ रही है। सपा-बसपा शासन में उत्तर प्रदेश के प्रति पूरे देश में अपराधी व भ्रष्टाचारी राज्य की धारणा बन गई थी, योगी जी ने उस धारणा को बदलने का काम किया है। संकल्प से सिद्धी की यात्रा में योगी सरकार का बजट ‘‘सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः’’ की अवधारणा का साकार रूप है। जो प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प जन-जन की आत्मनिर्भरता से आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश निर्माण का कारक बनेगा। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें। आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं, और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button