NationalViral

Pakistan: मैलवियो ने भीड़ से तुड़वाया ऐतिहासिक हिंदू मंदिर, मूक दर्शक बना रहा प्रशासन

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भीड़ ने ऐतिहासिक हिंदू मंदिर तोड़ा दिया है, जिसकी खबर पूरी दुनिया में फैल गई। यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कोहाट के करक जिले की है। जहां स्थानीय मौलवियों के नेतृत्व में भीड़ ने एक हिंदू मंदिर को नष्ट कर दिया।

इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। जिसमें कई लोग मंदिर की दीवारों और छत को तोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं मंदिर पर भीड़ ने इस कदर हमला किया कि उससे बिल्कुल ही तहस-नहस कर दिया है। पाक में मंदिर को नुकसान पहुंचाने की कोई पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी पाकिस्तान में मंदिरों पर हमले होते रहे हैं।

वीडियो आया सामने…

वॉयर ऑफ पाकिस्तान माइनॉरिटी नाम के एक ट्वीटर हैंडल से भी एक वीडियो ट्वीट किया गया है। जिसमें मंदिर की दुर्गति करते लोगों को साफ देखा जा सकता है। पाकिस्तान के एक पत्रकार के मुताबिक हिंदुओं ने मंदिर का विस्तार करने के लिए प्रशासन से अनुमति ली थी। लेकिन स्थानीय मौलवियों ने मंदिर को नष्ट करने के लिए एक भीड़ की व्यवस्था की। यह भी कहा जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मूक दर्शक बने रहे, क्योंकि मंदिर जमीन के नीचे धंसा हुआ था।

इस मंदिर को इससे पहले 1997 में एक स्थानीय मुफ्ती ने नष्ट कर दिया

करक जिले के तेरी गांव में स्थित ऐतिहासिक मंदिर और परमहंस जी महाराज की समाधि को 2015 में एक सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के अनुसार बहाल किया गया और विस्तारित किया गया। इस मंदिर को इससे पहले 1997 में एक स्थानीय मुफ्ती ने नष्ट कर दिया था और इसे अपने कब्जे में ले लिया था। कई लोगों ने इस घटना को शर्मनाक करार दिया है जिसकी निंदा करते हुए देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। बता दें कि पाकिस्तान में हिंदु अल्पसंख्यकों पर अत्याचार और जबरन धर्म परिवर्तन की खबरें लगातार आती रहती हैं।

ये भी पढ़ें..नवविवाहिता के साथ पांच लड़कों ने किया गैंगरेप, दुष्कर्म का वीडियो वायरल…

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button