National

जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में पाक सेना ने की भारी गोलाबारी

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जम्मू से कश्मीर तक के भाग में भारी गोलाबारी की। सेना ने जम्मू के राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के लाम, कलाल व झंगङ सेक्टर में तोप के गोलों के साथ मिसाइलें दागी।

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को जम्मू से कश्मीर तक के भाग में भारी गोलाबारी की। सेना ने जम्मू के राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के लाम, कलाल व झंगङ सेक्टर में तोप के गोलों के साथ मिसाइलें दागी। वहीं उत्तरी कश्मीर के बारामूला के उरी में पाक सेना ने रिहायशी इलाकों और चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की।

नियंत्रण रेखा से सटे उरी के कमलकोट सेक्टर में गोला दागकर पाकिस्तानी सेना ने दहशत मचा दी। जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने उपरोक्त इलाकों में मोर्टार दाग में शुरू किए। सेना गोलीबारी की आड़ में आतंकियों के दल को घुसपैठ करवाने का प्रयास कर रही थी। गोलाबारी की दहशत के कारण लोग अपने घरों के अंदर और बंकरो के अंदर बंद हो गए। गोलाबारी की आवाज लोग लोगों को दूर तक सुनाई दे रही थी।

भारतीय सेना ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ जिले के खड़ी करमाड़ा में भी पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार रात को गोलाबारी की थी। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद यह गोलाबारी बंद हो गई। लेकिन शनिवार सुबह करीब 4:00 बजे दोबारा पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। सेना ने रिहायशी इलाकों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए। इस गोलाबारी की चपेट में आने से अजीज अहमद का मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया जबकि मोहम्मद शौकत की दो भैंसें घायल हो गई। गोलाबारी में कुछ दिनों पहले एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई थी।

गोलाबारी रविवार सुबह तक रुक रुक कर जारी रही। इस गोलाबारी से किसी की जान को नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन गोलियां लगने से कई घरों को नुकसान पहुंचा है। कुछ गोले 4 किलोमीटर दूर स्थित छकड़ा हायर सेकेंडरी स्कूल के पास भी जा गिरे। सीमा सुरक्षा बल की 19 वीं बटालियन के जवानों की टुकड़ी ने इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button