Page 3

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने लिया महाराष्ट्र के 2 गांवों को गोद, 3 साल तक रखेंगी ध्यान

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने महाराष्ट्र के 2 गांव को अगले 3 सालों के लिए गोद लेकर एक मिसाल कायम की है। ऐसा करके अब अभिनेत्री जैकलीन दोनों गांव के लोगों के भरण-पोषण का ध्यान रखेंगी।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने महाराष्ट्र के 2 गांव को अगले 3 सालों के लिए गोद लेकर एक मिसाल कायम की है। ऐसा करके अब अभिनेत्री जैकलीन दोनों गांव के लोगों के भरण-पोषण का ध्यान रखेंगी। इसके लिए जैकलीन फर्नांडिस ने “एक्शन अगेंस्ट हंगर फाउंडेशन (Action against Hunger Foundation)” के साथ हाथ मिलाया है।

वर्तमान महामारी कोरोनावायरस के साथ सभी के हालात बद से बदतर हो गए हैं और ऐसे में बुनियादी जरूरत  किसी लग्जरी से कम नहीं है। हर तरफ कोई न कोई अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन short-term Solution देने के बजाय जैकलिन ने पूरे गांव को ही गोद ले लिया, और यह सुनिश्चित करने की योजना बनाई कि वह हमेशा मुस्कुराते रहें और उन्हें कभी भी भुखमरी का सामना ना करना पड़े।

जैकलिन और एक्शन अगेंस्ट हंगर फाउंडेशन की साझेदारी से गांव के 1550 लोगों को खाना खिलाया जाएगा। जो कि उन्हें अगले 3 वर्षों के लिए आवश्यक सभी पोषक प्रदान करेगा। इसके लिए अलग-अलग समूह सत्र भी आयोजित किए जाएंगे जो कि पोषण पर पूरी तरह से केंद्रित होंगे। जैकलिन ने महाराष्ट्र के पथराड़ी और सकुर गांव के ग्रामीणों के पोषण हेतु यह साझेदारी की है। इस साझेदारी में लोगों के खाने के ध्यान के अलावा महिलाओं को भी निर्देशित किया जाएगा कि नवजात बच्चों का ध्यान किस प्रकार रखा जाए और 6 साल से कम उम्र के बच्चों के कुपोषण से बचाव के तहत MUAC Tape जांच कराई जाएगी।

साथ ही साथ फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रशिक्षण और नौकरी के दौरान भी सहायता प्रदान करने की भी योजना है। यह सब सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी सुरक्षाओं का ध्यान रखते हुए इस बात का ध्यान रखा जाए कि कोई भी भुखमरी और कुपोषण से पीड़ित ना हो।

इस साझेदारी से जैकलिन ने साबित कर दिया है कि वह ना केवल एक अच्छी अभिनेत्री हैं बल्कि साथ ही एक अच्छे इंसान भी हैं। अतीत में भी, जैकलीन ने कई फाउंडेशन के साथ मिलकर काम किया है और एक उदाहरण देते हुए उन्होंने खुद से भी कई लोगों की मदद की है। उनके बॉलीवुड करियर की बात करें तो वह अभी Kick2 प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, जिसकी अभी हाल ही में घोषणा की गई है।

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क @adeventmedia:9336666601- 
अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।
आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.
हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button