Sports

सेलेक्टर्स ने सीरीज के लिए कई दिग्गज प्लेयर्स को दिया आराम,जाने किसे मिली टीम में जगह  

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है. इसलिए टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है. टीम इंडिया का ऐलान पहले ही हो चुका है,  लेकिन सेलेक्टर्स ने एक घातक खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है.

इस प्लेयर को नहीं मिली जगह 

सेलेक्टर्स ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह नहीं दी है. संजू सैमसन की कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था. संजू ने अपने बल्ले से IPL-15 में भी 146.79 के स्ट्राइक रेट से 458 रन बनाए. उन्होंने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे थे. फिर भी उन्हें टीम इंडिया में नहीं चुना गया. 

श्रीलंका सीरीज में थे शामिल 

संजू सैमसन को फरवरी में हुई श्रीलंका सीरीज में टीम इंडिया में शामिल किया गया था. संजू की विकेटकीपिंग स्किल कमाल की है. संजू का अनुभव टीम इंडिया के काम आ सकता था. संजू के अच्छे प्रदर्शन को हमेशा से ही नजरअंदाज किया गया. उनकी जगह सेलेक्टर्स ने ऋषभ पंत को ज्यादा मौके दिए. इसी वजह से संजू आज तक टीम इंडिया में अपनी स्थाई जगह नहीं बना पाए. संजू ने साल 2015 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था और उन्होंने भारत के लिए 13 टी20 मैच खेले हैं. 

धमाकेदार बल्लेबाज में माहिर 

संजू सैमसन क्लासिक बल्लेबाजी में माहिर प्लेयर हैं. वह अपनी पारी को समय लेकर आगे बढ़ाते हैं, लेकिन जब एक बार वह क्रीज पर सेट हो जाते हैं. उसके बाद विस्फोटक पारी खेलते हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकते हैं. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऋषभ पंत और ईशान किशन को मौका दिया गया है, जोकि बहुत ही खराब फॉर्म में चल रहे हैं. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: 

लोकेश राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button
Event Services