National

साढ़े आठ करोड़ की ठगी का आरोपित 15 साल बाद यूपी से गिरफ्तार, कोर्ट ने भगोड़ा किया था घोषित


दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिजनेस पार्टनर से ठगी कर करीब 15 साल से फरार चल रहे भगोड़ा तेज बहादुर राय को लखनऊ के गोमती नगर से गिरफ्तार कर लिया है। वह अपने कारोबारी साथी से करीब साढे आठ करोड़ की ठगी कर 2006 में फरार हो गया था। वहीं 2013 में साकेत कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। आरोपित पर अलग-अलग 39 मामले दर्ज हैं। इसमें आठ मामले ठगी के हैं। वहीं गोविंदपुरी थाना पुलिस ने उसे कुख्यात बदमाश भी घोषित कर रखा था।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHGH.jpg

क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि कालकाजी एक्सटेंशन निवासी तेज बहादुर राय की फाल्कन इंडिया के नाम से अपनी फर्म है। वह इसके माध्यम से घरेलू वस्तुएं विदेश में बेचने का दावा करता था। इसी क्रम में उसने दिल्ली के अश्वनी दीवान के साथ कारोबार के लिए करार किया था। इसके तहत उन्होंने आरोपित की फर्म को 2003 में पहले 223.66 लाख रुपये का भुगतान किया

इसके बाद बचे हुए छह करोड़ से अधिक रुपये भी किस्तों में उसकी फर्म के खाते में ट्रांसफर कर दिए। आरोप है कि यह रुपये आरोपित ने अपने कर्मचारियों के नाम से खोले गए अलग-अलग खाते में ट्रांसफर कर उसका गबन कर लिया। पीड़ित की शिकायत के बाद इस संबंध में सरोजनी नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। जांच के बाद इस मामले में संबंधित अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया था, लेकिन तेज बहादुर 2006 में ही फरार हो गया।

Related Articles

Back to top button
Event Services