National

यूपी ,हरियाणा समेत इन इलाकों में अगले 2 घंटे में होगी बारिश,दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला जारी

दिल्ली एनसीआर (NCR) में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। राष्ट्रीय राजधानी समेत आस-पास के इलाकों में बुधवार तड़के बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुधवार यानी 9 फरवरी को बिजली चमकने और गरज के साथ दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विभाग (IMD) के ताजा अपडेट के मुताबिक, अगले दो घंटे के दौरान हरियाणा के पानीपत, पलवल, औरंगाबाद, होडल , यूपी के देवबंद, नजीबाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, चांदपुर, दौराला, मेरठ, इगलास, सिकंदर राव, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, एटा व राजस्थान के नगर, डीग, नदबई, भरतपुर  के आसपास के इलाकों में 20-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और हवाएं चलेंगी। दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के सोनीपत, गुरुग्राम, हिसार और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है। साथ ही 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

यूपी में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के कुछ जिलों में बुधवार को बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के बागपत और मेरठ में आज मध्‍यम दर्जे की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो बड़ौत, दौराला, मेरठ, बागपत आदि क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा राजस्‍थान और हरियाणा के भी कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्‍तर प्रदेश में 8 फरवरी 2022 की रात से मौसम में बदलाव आने की बात कही थी। इसके अनुसार ही देर रात से मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया था।

ठंड का प्रकोप बढ़ने के आसार

बारिश और हवा के चलते दिल्ली, यूपी, हरियाणा, राजस्थान में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना भी काफी प्रबल हो गई है। तेज पछुआ हवाओं से गलन पहले से ही बढ़ी हुई है। अब एक बार फिर से बारिश होने के बाद ठंड का प्रकोप और बढ़ने के आसार हैं। पिछले कुछ दिनों से धूप निकलने से लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन अब एक बार फिर से लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button
Event Services