Jyotish

मारुति सुजुकी अगले महीने न्यू जेनरेशन ब्रेजा 2022 को करने वाली है लॉन्च, डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग 

Maruti Brezza 2022: मारुति सुजुकी अगले महीने न्यू जेनरेशन ब्रेजा 2022 को लॉन्च करने वाली है। नए मॉडल की कीमतों की घोषणा जून 2022 के अंत तक होने की सूचना है। इसके आधिकारिक आगमन से पहले, कंपनी ने नए 2022 मारुति ब्रेज़ा को देश भर में अपने एरिना डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है।

डीलरशिप स्तर पर शुरू हुई बुकिंग

देश के कुछ चुनिंदा मारुति सुजुकी एरिना डीलरों ने न्यू जेनरेशन की ब्रेज़ा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए 5,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। अगर आप भी ब्रेजा की इस नई कार को खरीदना चाहते हैं तो अपने नजदीकी शोरूम से संपर्क कर सकते हैं।

मिलेगी फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट?

ट्रांसमिशन विकल्प की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एक नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल होगा। रिपोर्ट्स की मानें तो नई ब्रेजा को बाद में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ पेश किया जा सकता है। आपको बता दें, बलेनो के बाद यह इस साल मारुति की दूसरी बड़ी लॉन्चिंग होगी। यह अपकमिंग गाड़ी टाटा नेक्सन और हुंडई क्रेटा को कड़ी टक्कर देगी।

नई ब्रेजा की डिजाइन की बात करें तो मौजूदा मॉडल की तुलना में इसमें थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके ऊपर क्रोम इंसर्ट के साथ एक चंकी ग्लॉसी ब्लैक ग्रिल, डीआरएल के साथ इंटीग्रेटेड ट्विन पॉड एलईडी हेडलैंप, फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स और एलईडी फॉग लैंप्स वाले डुअल-टोन बंपर हैं। वायरल तस्वीर के अनुसार, इसे डुअल-टोन रेड और ब्लैक शेड में देखा गया है, जो पहले से ही आउटगोइंग मॉडल के साथ उपलब्ध है।

इसके अंडरपिनिंग, इंजन, एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसका मतलब यह है कि नई मारुति ब्रेज़ा 2022 मौजूदा गाड़ी से काफी अलग होगी। सबकॉम्पैक्ट एसयूवी में प्रति सिलेंडर दो इंजेक्टर के साथ अपडेटेड 1.5L K15C पेट्रोल इंजन होगा, जिससे इस अपडेटेड गाड़ी को अधिक माइलेज मिलेगी।

Related Articles

Back to top button
Event Services