Uttar Pradesh

बेटे अब्दुल्ला आजम खां के साथ लखनऊ पहुंचे आजम खां,विधानसभा सदस्य के पद कीलेंगे शपथ 

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठतम विधायक समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य आजम खां सोमवार को लखनऊ पहुंचे। आजम खां के साथ ही उनके विधायक पुत्र अब्दुल्ला आजम खां विधान भवन में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कार्यालय में विधानसभा सदस्य के पद की शपथ लेंगे।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में बेहद चर्चित चेहरा बन चुके आजम खां करीब सवा दो साल तक सीतापुर की जिला जेल में बंद थे। सुप्रीम कोर्ट से 19 मई को अंतरिम राहत मिलने के बाद 20 मई को जेल से बाहर निकले आजम खां लखनऊ में रविवार को समाजवादी पार्टी विधनमंडल दल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। आजम खां ही नहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां और आजम खां के समर्थक दो विधायक भी अखिलेश यादव की बैठक में मौजूद नहीं थे। यह सभी लोग रामपुर में जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तथा नेताओं से मिल रहे थे।

आजम खां अपने बेटे रामपुर के स्वार टांडा से समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम खां के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचे। माना जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कक्ष में पद तथा गोपनीयता की शपथ लेने के बाद आजम खां अपने बेटे के साथ आज विधानमंडल के बजट सत्र की कार्यवाही में भी भाग लेंगे। इसके बाद उनका सत्र के चालू रहने तक लखनऊ में रहने का भी कार्यक्रम है।

साइकिल से विधान भवन में पहुंचे समाजवादी पार्टी के विधायक : भदोही से समाजवादी पार्टी के विधायक आज सदन की कार्यवाही में भाग लेने साइकिल से पहुंचे हैं। जाहिद बेग विधान भवन के गेट नंबर दस से विधान भवन के प्रांगण में पहुंचे।  

Related Articles

Back to top button
Event Services