Sports

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैरान करने वाले हैं न्यूजीलैंड के आंकड़े

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मैच दुबई के मैदान पर होना है। टी20 क्रिकेट को एक नया चैंपियन मिलने वाला है, क्योंकि दोनों में से कोई भी टीम अभी तक टी20 विश्व कप नहीं जीत सकी है। ऐसे में खिताबी मैच दिलचस्प होने वाला है और इस मैच से पहले जान लीजिए कि कीवी और कंगारू टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कितनी बार आमने-सामने हुई हैं और किस टीम ने सबसे ज्यादा मैच जीते हैं।

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो अब तक आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 14 मुकाबले खेले गए हैं। इन 14 मैचों को देखें तो कीवी टीम का रिकार्ड कंगारू टीम के खिलाफ बेहद खराब है। न्यूजीलैंड की टीम इन एक दर्जन से ज्यादा मैचों में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 5 ही मैच जीत पाई है, जबकि 9 बार बाजी आस्ट्रेलिया ने मारी है। इस तरह ओवरआल रिकार्ड कंगारू टीम के पक्ष में है।

हालांकि, पिछले पांच मैचों की बात करें तो यहां न्यूजीलैंड की टीम ने न सिर्फ आस्ट्रेलिया की टीम को टक्कर दी है, बल्कि पांच में से 3 बार न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हराया है। दो बार बाजी आस्ट्रेलिया ने मारी है। वहीं, एक मुकाबला T20 विश्व कप में भी दोनों टीमों के बीच खेला जा चुका है, जिसमें न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिली थी। ऐसे में टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मैच काफी दिलचस्प होने वाला है।

आंकड़े भले ही कुछ भी बयां करते हों, लेकिन टी20 प्रारूप एक क्रिकेट का वो प्रारूप है, जहां कुछ गेंदों में मैच पलट सकता है और कोई भी टीम हावी हो सकती है। ऐसे में जो टीम आज के दिन अच्छा क्रिकेट खेलेगी, वो जीत हासिल करेगी। ऐसे में क्रिकेट फैंस को भी उम्मीद होगी कि न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच हाई-स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिले, जो काफी रोमांचक हो।

Related Articles

Back to top button
Event Services