Sports

जानिए किन दो खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में मिली जगह और कौन सीरीज से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद इतने मुकाबलों की वनडे सीरीज में खेलेगी। इस सीरीज के लिए 31 दिसंबर 2021 को भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। अब इस टीम में बदलाव किया गया है और दो खिलाड़ियों को शामिल करने का फैसला लिया गया। स्पिन आलराउंडर वाशिंग्टन सुंदर को कोरोना संक्रमित होकर बाहर होने की वजह से चयनकर्ताओं ने यह फैसला लिया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। आलराउंडर जयंत यादव और तेज गेंदबाज नवदीव सैनी को टीम में शामिल किया गया है। सुंदर कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। बैंगलुरू के कैंप में साउथ अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने से पहले उनका कोरोना टेस्ट पाजिटिव पाया गया। सुंदर को बुधवार 12 दिसंबर को टीम के बाकी सदस्यों के साथ साउथ अफ्रीका दौरे के लिए केपटाउन रवाना होना था।

चयनकर्ताओं ने टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह पर नवदीप सैनी को साउथ अफ्रीका भेजने का फैसला लिया है। सिराज जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर जयंत और सिराज की जगह चयनकर्ताओं ने नवदीप के नाम की घोषणा की है। जयंत इस वक्त साउथ अफ्रीका में ही हैं।

19, 21 और 23 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को वनडे मुकाबले खेलने हैं। पहले दो मुकाबले पर्ल में खेले जाएंगे जबकि आखिरी मैच केप टाउन में होना है। 

वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम

केएल राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, नवदीप सैनी  

Related Articles

Back to top button
Event Services