Health

ग्लोइंग और जवान दिखना चाहती हैं तो इस तरह से करें रेड वाइन का इस्तेमाल

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से लेकर तरह-तरह के नुस्खें भी आज़माती हैं ताकि उसकी स्किन ग्लोइंग, चमकदार और बेदाग रहे। आप जानती है कि स्किन की चमक और खूबसूरती बढ़ाने में रेड वाइन बेहद असरदार है। एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर रेड वाइन फ्री रैडिकल से बचाने में भी मदद करती है। रेड वाइन का स्किन पर इस्तेमाल करने से स्किन जवान और खूबसूरत दिखती है।

रेड वाइन एजिंग को दूर करती है। चेहरे पर मुहांसे ज्यादा है तो उसका इलाज करती है। स्किन टोन में निखार लाती है, साथ ही टैनिंग को भी रिमूव करती है। आप भी अपनी स्किन में नैचुरल ग्लो लाना चाहती हैं तो रेड वाइन का इस्तेमाल कीजिए। वैसे तो पार्लर में रेड वाइन फेशियल मौजूद हैं जो काफी मेहंगे होते हैं लेकिन आप घर में ही रेड वाइन का इस्तेमाल स्किन में निखार लाने के लिए कर सकती हैं। आइए जानते हैं कि रेड वाइन का इस्तेमाल कैसे करें।

ड्राई स्किन के लिए करें रेड वाइन का इस्तेमाल:

अगर आपकी स्किन रूखी और बेजान दिख रही है तो आप अपने हाथों पर थोड़ी सी रेड वाइन लें और उससे चेहरे की धीरे-धीरे मसाज करें और कुछ देर बाद पानी से चेहरे को वॉश कर लें। चेहरा कॉटन से सुखा कर मॉइस्चराइजर क्रीम लगाएं ड्राईनेस दूर होगी।

स्किन को एक्सफोलिएट करेगी वाइन:

रेड वाइन एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर का काम भी करती है। दो चम्मच रेडवाइन में दो चम्मच पिसे हुए चावल मिलाएं। साथ ही उसमें थोड़ी सी चीनी भी मिलाएं और चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें। मसाज करने से चेहरे के डेड स्किन सेल्स निकल जाएंगे।ADVERTISING

अंगूर के छिलकों के साथ करें रेड वाइन का इस्तेमाल:

आप रेड वाइन का इस्तेमाल अंगूर के छिलकों के साथ मैश करके, स्क्रब की तरह कर सकते हैं। इससे डेड स्किन साफ हो जाएगी।

रेडवाइन से मसाज करें:

मसाज के लिए 1 बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच रेड वाइन और अपनी पसंद के एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदें मिलाए। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 5-10 मिनट के लिए हल्के हाथों से मसाज करें आपके चेहरे पर निखार दिखेगा। 

Related Articles

Back to top button
Event Services