Sports

एक-दो दिन में होगा उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट, तीसरा टेस्ट मैच भारत के लिए अहम

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले फिटनेस टेस्ट से गुजरना है। इसके बाद ही फैसला हो पाएगा कि वह अहमदाबाद टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा के साथ तीसरे तेज गेंदबाजी की भूमिका निभाएंगे या नहीं। सीरीज का तीसरी मुकाबला 24 फरवरी से खेला जाना है जो डे नाइट होगा।

भारतीय टीम पिंक बॉल टेस्ट में भी अपनी ताकत पर खेलना चाहती है और उम्मीद की जा रही है यहां भी पिच में टर्न हो सकता है। जहां आर अश्विन और अक्षर पटेल पिच का पूरा फायदा उठा पाए। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टर्निंग पिच पर इन दोनों गेंदबाज ने 20 में इंग्लैंड के 15 बल्लेबाजों के विकेट चटकाए थे। तीसरे टेस्ट के लिए कुलदीप यादव को बाहर किया जा सकता है क्योंकि जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे।

शुक्रवार को बीसीसीआइ ने पीटीआइ से बताया, उमेश यादव का फिटनेस टेस्ट अगले एक दो दिनों में किया जाना है।। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उमेश चोटिल हुए थे इसके बाद उनको दौरे से बाहर होना पड़ा था। उनके फिट होने के बाद तीसरे गेंदबाज के तौर पर वह टीम में आ सकते हैं। ऐेसे में मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ेगा।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्नई में खेले गए थे। पहला मैच इंग्लैंड की टीम ने जीता था। इसके बाद भारत ने वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट मै जीत कर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की। तीसरी मैच अहमदाबाद में खेला जाना है। यह मैच डे नाइट होगा और भारत में पहली बार दोनों टीमें पिंक बॉल टेस्ट खेलने जा रही है। 

Related Articles

Back to top button
Event Services