Politics

उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का लखनऊ के बालागंज चौराहे पर किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का लखनऊ के बालागंज चौराहे पर शुभारंभ किया। उप मुख्यमंत्री ने स्वयं लगाया झाड़ू लगाया और कूड़ा करकट भी उठाया। स्वच्छ भारत अभियान की भी चर्चा की। कहा कि गन्दगी से वातावरण ही नहीं, आत्मा भी मैली होती है।
 प्रधानमन्त्री जी को उनके जन्मदिन की बधाई दी और मा0 प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस के अवसर आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मा0 प्रधानमंत्री जी के स्वस्थ जीवन व दीर्घायु की कामना करते हुए कहा कि मा0प्रधानमंत्री जी 2014 से लगातार देश को नेतृत्व प्रदान करते हुए देश को प्रगति के नये मुकाम पर लेकर गये हैं, उनसे हर देशवासी प्रभावित हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए, तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए गरीबों व किसानों के उत्थान के लिए किये जा रहे कार्य स्तुत्य हैं। प्रधानमंत्री जी के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन उपलब्धियों भरे रहे हैं।
उन्होंने आम जनमानस का आह्वान किया कि वह अपनी दिनचर्या में स्वच्छता को विशेष महत्व दें और अपने आस-पास के लोगों को भी स्वच्छता व साफ सफाई के लिए प्रेरित करें। कोई भी व्यक्ति कूड़ा-करकट, इधर -उघर न फेंकें। कहा कि स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम से जुड़कर हर गांव-गली में विशेष स्वच्छता अभियान चलाकर स्वच्छता का सशक्त सन्देश दें। उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता ,भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने  हर क्षेत्र में देश की दिशा व दशा मे ऐतिहासिक बदलाव किया है। उनके नेतृत्व में गरीब कल्याण योजनाओं के माध्यम से गांव-गरीब के जीवन को खुशहाली व तरक्की से जोड़ने का के अविस्मरणीय कार्य हुए हैं।

Related Articles

Back to top button