Biz & Expo

इस हफ्ते में भी देश के अलग-अलग जोन में कुल मिलाकर 6 दिन तक बैंक रहेगें बंद 

आज के समय में बैंक से जुड़े कई सारे काम ऑनलाइन या डिजिटल माध्यम से ही किए जाते हैं। लेकिन फिर भी KYC या चेक क्लियरेंस जैसे कुछ अहम काम ऐसे होते हैं, जिनके लिए बैंक जाना पड़ता है। ऐसे में हमें अपने इन जरूरी के लिए बैंक जाने से पहले छुट्टियों की पूरी लिस्ट देख लेना चाहिए। इससे हमें होने वाली परेशानियों से बचने में सहायता मिलती है।

इस हफ्ते में भी देश के अलग-अलग जोन में कुल मिलाकर 6 दिन तक बैंकों में छुट्टी रहेगी। यह छुट्टियां रविवार और महीने के दूसरे शनिवार के अलावा हैं। नवंबर के महीने में कई सारे त्योहार पड़ रहे हैं, जिस वजह से इस महीने में बैंकों में होने वाली छुट्टियों की लिस्ट भी लंबी है। आइए देखते हैं इस हफ्ते के बैंक छुट्टियों की पूरी लिस्ट।

किस किस दिन रहेगी छुट्टी

इस हफ्ते 1 नवंबर को कन्नड़ राज्योत्सव और कुटी के मौके पर बैंगलुरू और इंफाल के बैंकों में काम काज बंद रहेगा। इसके बाद फिर 3 नवंबर को नर्क चतु्र्दशी के मौके पर बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद अगली छुट्टी दिवाली और काली पूजा के मौके पर 4 नवंबर को होगी।

4 नवंबर को दिवाली और काली पूजा के मौके पर अगरतला, आइजोल, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोच्ची, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पणजी, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और तिरुअनंतपुरम जोन के बैंकों में छुट्टी रहेगी।

इसके बाद अगली छुट्टी 5 नवंबर को होगी। 5 नवंबर को दीवाली (बाली प्रतिपदा), विक्रम संवंत नव वर्ष दिवस, और गोवर्धन पूजा के मौके पर अहमदाबाद, बेलापुर, बैंगलुरू, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर जोन के बैंकों में अवकाश रहेगा।

इस हफ्ते का आखिरी अवकाश 6 नवंबर को शनिवार के दिन रहेगा। इस दिन भाई दूज, चित्रगुप्त जयंती, लक्ष्मी पूजा, दीपावली, निंगोल चक्कूबा के मौके पर गंगटोक, इंफाल, कानपुर, लखनऊ और शिमला जोन के बैंक बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button
Event Services