Uttar Pradesh

इस वजह से 12 पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुआ मुकदमा, पढ़े पूरी ख़बर

यूपी के सहारनपुर में फर्जी मुठभेड़ मामले में कोर्ट के आदेश पर 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। 3 दारोगा और 9 सिपाही को आरोपी बनाया गया है। देबवंद थाने में 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही खलबली मची हुई है। मुकदमे की विवेचना देवबंद थाने से नहीं की जाएगी। एसएसपी ने इस मामले की तफ्तीश क्राइम ब्रांच को सौंप दी है।

मुठभेड़ में जीशान की मौत के मामले में पुलिसकर्मियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। अदालत के आदेश के बाद देवबंद थाने में 12 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले की विवेचना शुरू कर दी। एसएसपी ने विवेचना को क्राइम ब्रांच विवेचना सैल को सौंप दिया है। विवेचक को तेजी से विवेचना खत्म करने के भी निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि मुकदमे की विवेचना क्राइम ब्रांच विवेचना सैल से कराई जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह था मामला

पांच सितंबर 2021 में देवबंद के थीथकी गांव में पुलिस और गोतस्करों के बीच कथित मुठभेड़ हुई थी, जिसमें पुलिस ने छह तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। जबकि गांव निवासी जीशान पैर में गोली लगने से घायल हो गया था। जीशान की उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

मुकदमा होने से बढ़ेंगी मुश्किलें

पुलिस ने जीशान की हत्या के आरोप में तीन दरोगा समेत 12 पुलिसर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इनमें से तीनों दरोगा सहारनपुर में ही तैनात है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद तफ्तीश शुरू कर दी है। जिस कारण सभी पुलिसकर्मियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services