Entertainment

अहान शेट्टी की फिल्म का एलान जल्द, बोले- ‘अक्षय सर के साथ काम करने का सपना’

सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ने 3 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म तड़प से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्टर अपनी पारी शुरू कर दी। मिलन लूथरिया निर्देशित इस फिल्म में अहान के काम को सराहा गया और समीक्षकों को उनमें संभावनाएं नजर आयीं। तड़प अब डिज्नी हॉटस्टार पर भी स्ट्रीम हो चुकी है। डेब्यू के लगभग दो महीने बाद अहान अब आगे की तैयारियों में जुटे हैं। बॉलीवुड एक्टर्स की सबसे युवा पीढ़ी का प्रतिनिधित्व करने वाले अहान अपने करियर और चुनौतियों को लेकर स्पष्ट हैं।

जागरण डॉट कॉम के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में तड़प को सिनेमाघरों में मिले रिस्पॉन्स पर अहान ने कहा- ”खुश हूं… जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तो कोविड के चलते कई प्रतिबंध थे। 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ चल रहे थे। कुछ स्टेट्स में थिएटर्स खुले भी नहीं थे। अगर सब नॉर्मल होता तो निश्चित पर ज्यादा मजा आता, लेकिन मैं शुक्रगुजार हूं कि हम रिलीज कर पाये और अब ओटीटी पर आ गयी है।

तड़प तेलुगु फिल्म आरएक्स 100 का रीमेक है। साउथ सिनेमा में विषयों के चयन पर अहान ने कहा- ”साउथ में बहुत एक्सपेरिमेंट होता है। वहां जब एक फिल्म हिट हो जाती है तो हम यहां उसका रीमेक करते हैं। वो ज्यादा रिस्क लेते हैं। मगर, अब ऐसा लगता है कि हम सब एक हो चुके हैं। कन्नड़, मलयालम, तमिल, तेलुगु सब कंटेंट पूरे देश में आ रहा है। पुष्पा के बाद अब आरआरआर आ रही है। सब पैन इंडिया फिल्में हैं। यह स्थिति साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज के लिए फायदेमंद है। मुझे लगता है कि आने वाले दो सालों में सब एक ही हो जाएगा।”

पैन इंडिया कंटेंट बढ़ने से प्रतिस्पर्द्धा होने से एक्टर्स के लिए चुनौतियां भी बढ़ेंगी? इस पर अहान ने कहा- ”डेफिनिटली सर, लेकिन कॉम्प्टीशन नहीं कह सकता। इतने सारे एक्टर्स अभी आ रहे हैं। ऑडिएंस तक हर तरह का सिनेमा पहुंच रहा है। हम ऑडिएंस को बेवकूफ नहीं बना सकते। ऑडिएंस को अच्छा सिनेमा देखना है, उसके लिए हमें काफी मेहनत करनी होगी।

फिल्मों को लेकर अपनी पसंद और नापसंद को लेकर अहान को कोई असमंजस नहीं है- ”मैं चाहता हूं कि हर किस्म का रोल कर पाऊं। किरदारों में भिन्नता हो। एक किसी जॉनर पर अटका नहीं रहना चाहता। ऐसा नहीं है कि बस एक्शन करना है। कॉमेडी, ड्रामा, रोमांस, सब करना है। बस एक जॉनर मुझे ज्यादा पसंद नहीं है, वो है हॉरर। मैं रात को सो नहीं पाता। इसलिए हॉरर फिल्में नहीं देखता। हॉरर फिल्में देखता नहीं हूं तो वो अंडरस्टैंडिंग भी नहीं है। फिलहाल हॉरर नहीं करना है, लेकिन आगे चलकर शायद इरादा बदले।”

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की अहमियत से अच्छी तरह वाकिफ अहान को इस माध्यम से कोई गुरेज नहीं- ”ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ थिएट्रिकल फिल्में ही करूंगा। ओटीटी बहुत अहम प्लेटफॉर्म है और मैं ओटीटी फिल्में या सीरीज करने के लिए तैयार हूं।” अहान इंडस्ट्री में टिके रहने के लिए टैलेंट के साथ कड़ी मेहनत और ईमानदारी को जरूरी मानते हैं। उन्होंने कहा- ”मेरे पापा हमेशा कहते हैं कि आप जो ऑन स्क्रीन करते हो, वो बहुत अहम है, लेकिन जो काम आप ऑफ स्क्रीन कम्यूनिटी या सोसाइटी के लिए करते हो, वो और भी अहम है। समाज से जो कमाया, वो लोगों को वापस देना है, उनकी मदद करना जरूरी है।

अहान अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी ओपन हैं और सोशल मीडिया के जरिए अपडेट भी साझा करते हैं। क्या इसके नेगेटिव इफेक्ट्स भी हो सकते हैं? इस पर अहान कहते हैं- ”परफॉर्मेंस हो या रियल लाइफ… अगर आप अपनी ऑडिएंस के साथ ईमानदार हैं तो कुछ नेगेटिव इफेक्ट नहीं होगा, क्योंकि अभी इतने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स आ गये हैं तो सब कुछ बाहर है। छिपाने से क्या होगा?”

पिता सुनील शेट्टी की फिल्मी विरासत के दबाव को लेकर अहान कहते हैं- ”कभी-कभी डर लगता है। पापा का इंडस्ट्री में इतना प्यार और सम्मान है। अगर उसका 20 फीसदी भी मुझे मिलेगा तो मैं बहुत संतुष्ट रहूंगा। वो दबाव है और हमेशा रहेगा, लेकिन साथ ही जरूरी है कि वो उस प्रेशर को महसूस ना किया जाए, क्योंकि फिर परफॉर्मेंस डिलीवर करना मुश्किल हो सकता है।”

आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में पूछने पर ज्यादा कुछ ना बताते हुए अहान ने कहा- ”बस यह कह सकता हूं कि मैं साजिद नाडियाडवाला के साथ कॉन्ट्रेक्ट में हूं। मैं बहुत खुश हूं कि साजिद सर के साथ वापस काम करने वाला हूं। आने वाले एक-डेढ़ महीने में हम एक एनाउंसमेंट करेंगे।” वहीं, अक्षय कुमार के साथ फिल्म करने की खबर पर अहान ने कहा- ”वो अफवाह थी, लेकिन अक्षय सर के साथ काम करना मेरा सपना है।”

मिलन लूथरिया के साथ डेब्यू करने के बाद अहान एक बार फिर उनके साथ फिल्म करना चाहते हैं। निर्देशकों की च्वाइस पर यंग एक्टर ने कहा- ”इसकी लिस्ट काफी लम्बी है, लेकिन निश्चित रूप से रोहित शेट्टी, जोया अख्तर और मिलन सर के साथ वापस काम करना चाहता हूं। बहुत सारे डायरेक्टर्स हैं, स्क्रिप्ट अच्छी होगी तो उम्मीद है, वो मुझे जरूर चूज करेंगे।”

Related Articles

Back to top button
Event Services