Uttar Pradesh

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द पहुंचे सोनभद्र, सेवा कुंज आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में हुए शामिल


राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द रविवार की सुबह 10.20 बजे सेना के विशेष हेलिकॉप्टर से बभनी स्थित सेवा कुंज आश्रम में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे। यहां जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। इससे पूर्व बरेका गेस्‍ट हाउस में रात्रि विश्राम करने के बाद राष्‍ट्रपति सुबह 9:30 बजे हेलिकाप्‍टर से सोनभद्र के लिए रवाना हुए। 

This image has an empty alt attribute; its file name is HGUYL.jpg

अखिल भारतीय बनवासी कल्याण आश्रम से सम्बद्ध सेवा समर्पण संस्थान सेवाकुंज आश्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारियां सुबह ही पूर्ण कर ली गयीं। राष्ट्रपति द्वारा लोकार्पण होने वाले छात्रावास, शबरी भोजनालय में भी तैयारियों को अंतिम रूप सुबह दिया गया। आश्रम के प्रदेश सह संगठन मंत्री आनंद ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति के साथ अनुसूचित जनजाति के 11 बैगा समुदाय के लोगो द्वारा प्रकृति पूजन, हवन कराया जायेगा

हैलीपैड से मंच तक बनवासी कलाकारों ने की आगवानी

आश्रम के सह संगठन मंत्री आनंद ने बताया कि बनवासियों की परंपरागत लोक नृत्य कर्मा, शैला के कलाकार हैलीपैड से लेकर मंच तक किनारे खड़े होकर अपनी कला, नृत्य से राष्‍ट्रपति की आगवानी की। जिला प्रशासन के साथ बड़ी संख्या में स्वयं सेवक व्‍यवस्था की जिम्मेदारी संभाले हुये हैं। सेवाकुंज के सह संगठन मंत्री आनंदजी ने बताया कि महामहिम के स्वागत के लिए पांच छात्राओं को राष्ट्रगान के लिए रखा जाएगा। उनके नाश्ते के लिए बनवासी संस्कृति के आधार पर बना महुए का लट्टा, मोरला तीसी का लड्डू, चने के बेसन की नमकीन शामिल की गई है। प्रसाद के लिए ज्वालामुखी मंदिर से खोए से बना पेंड़ा मंगाया गया है और अंगूर, संतरा समेत अन्य मौसमीी फल के अलावा पीने के लिए आश्रम के घड़ों का शुद्ध जल है।

सुरक्षा चाक चौबंद

सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पांच पुलिस अधीक्षक, 15 अपर पुलिस अधीक्षक, 30 क्षेत्राधिकारी, 2000 फोर्स, प्रभारी निरीक्षक, 24 प्रभारी निरीक्षक पांच बटालियन साथ एनएसजी कमांडो और 12 मजिस्ट्रेट कार्यक्रम में मौजूद हैं। 

किसी भी प्रकार के कवरेज के लिए संपर्क AdeventMedia: 9336666601

अन्य खबरों के लिए हमसे फेसबुक पर जुड़ें।

आप हमें ट्विटर पर फ़ॉलो कर सकते हैं.

हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Event Services